A
Hindi News दिल्ली रेंगते वाहन, भटकते लोग...आश्रम फ्लाइओवर बंद होने से दिल्ली-NCR वालों पर कैसी बीत रही, देखें ये तस्वीरें

रेंगते वाहन, भटकते लोग...आश्रम फ्लाइओवर बंद होने से दिल्ली-NCR वालों पर कैसी बीत रही, देखें ये तस्वीरें

दिल्ली के सबसे व्यस्त मार्ग में माने जाने वाले और नोएडा गाजियाबाद को साउथ दिल्ली से जोड़ने वाले आश्रम फ्लाईओवर बंद होने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली की सड़कों पर...- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली की सड़कों पर जाम

नोएडा: आश्रम फ्लाईओवर बंद होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जो रास्ता कुछ ही मिनटों में पार हो जाता है, अब घंटों लग रहे हैं। पहले जहां सुबह और शाम गाड़ियों की लंबी कतारें लग जाती थीं, अब वहां दिन में भी वाहन रेंगते दिखाई दे रहे हैं। दिल्ली के सबसे व्यस्त मार्ग में माने जाने वाले और नोएडा गाजियाबाद को साउथ दिल्ली से जोड़ने वाले आश्रम फ्लाईओवर बंद होने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सबसे ज्यादा परेशानी पूर्वी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद से दक्षिण दिल्ली की तरफ जाने वाले लोगों की रफ्तार पर लगाम लग गई है। फ्लाईओवर पर आवाजाही बंद होने की वजह से अब रिंग रोड पर सराय काले खां से लेकर मूलचंद तक भीषण जाम लग रहा है।

Image Source : ptiदिल्ली की सड़कों पर जाम

नोएडा गाजियाबाद या पूर्वी दिल्ली से एम्स, सफदरगंज ,अपोलो व अन्य अस्पतालों के लिए आने जाने वाले मरीजों को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, उन्हें जाम से निकलने में तकरीबन घंटे भर का समय लग जा रहा है।

Image Source : twitterट्रैफिक जाम से बचने के लिए वैकल्पिक रूट का सहारा लेते लोग

ट्रैफिक जाम से बचने के लिए लोग बारापूला रोड, मथुरा और सीवी रमन मार्ग से लेकर आउटर रिंग रोड के रूट का सहारा ले रहे हैं, जिसकी वजह से यहां पर भी व्यस्तता बढ़ती हुई दिखाई दे रही है।

Image Source : ptiदिल्ली की सड़कों पर जाम

माना यह जा रहा है कि फ्लाईओवर के एक्सटेंशन का काम अभी करीब डेढ़ महीने तक जारी रहेगा जिस दौरान आश्रम फ्लाईओवर पर आवागमन बंद होकर वैकल्पिक रूट से ही लोग आ जा सकेंगे, इसलिए लोगों को अभी इन दिनों राहत मिलने के कोई आसार नहीं है।

Image Source : twitterट्रैफिक जाम

पीडब्ल्यूडी द्वारा तैनात कर्मचारी व ट्रैफिक पुलिसकर्मी यातायात को सुचारू रखने के लिए लगातार काम कर रहे हैं लेकिन फरीदाबाद से आश्रम चौक होकर नोएडा, सराय काले खां व डीएनडी की ओर जाने वाले अधिकतर वाहन आश्रम अंडरपास के निकट बाएं मुड़ने के दौरान वाहन जल्दी निकालने की होड़ में आगे बढ़कर आड़े-तिरछे तरीके से खड़े हो जाते हैं।