A
Hindi News दिल्ली ज्वेलरी शोरूम में 25 करोड़ की चोरी, पुलिस के हाथ लगी सफलता, 2 आरोपी छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार

ज्वेलरी शोरूम में 25 करोड़ की चोरी, पुलिस के हाथ लगी सफलता, 2 आरोपी छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार

दिल्ली में बीते दिनों ज्वेलरी शोरूम में 25 करोड़ के गहनों की चोरी को अंजाम दिया गया था। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को पुलिस ने छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया है।

delhi bhogal jewelery showroom 25 crore theft delhi police arrested to people from chhattisgarh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली पुलिस ने 2 चोरों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: निजामुद्दीन में स्थित भोगल के ज्वेलरी शोरूम में बदमाशों ने बीते दिनों 25 करोड़ रुपये की चोरी को अंजाम दिया था। इस दौरान बदमाशों ने काफी मात्रा में गहनों को चुराया था। हालांकि पुलिस के हाथ अब बड़ी सफलता लगी है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में छत्तीसगढ़ से दो लोगों को हिरासत में लिया है। दोनों चोरों से दिल्ली पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। बता दें कि चोरों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में ज्वेलरी की रिकवरी की है। हिरासत में लिए गए दोनों आरोपी भिलाई के रहने वाले हैं। बता दें कि दिल्ली के भोगल इलाके में चोरों ने उमराव ज्वेलर्स के यहां घटना को अंजाम दिया था। देर रात हुई इस चोरी में 25 करोड़ रुपये के हीरों पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया था. चोर शोरूम की दीवार में होल बनाकर शोरूम के अंदर घुसे थे।

25 करोड़ के हीरे-जवाहरात की चोरी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चोरों ने बड़ा हाथ साफ किया है। दिल्ली के भोगल इलाके में स्थित उमराव ज्वेलर्स के यहां हुई देर रात चोरी में चोरों ने 25 करोड़ के हीरे चुराए हैं। चोर दीवार में होल करके वहां पहुंचे थे। पुलिस शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। जंगपुरा के जिस शोरूम में चोरों ने हीरे चुराए हैं, वह बाजार सोमवार को बंद रहता है। इसलिए रविवार को शोरूम बंद करने के बाद सीधे मंगलवार को ही वह खोला गया। जब शोरूप खुलने के बाद सामने का नजारा दिखा तो सभी के होश उड़ गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया। 

पुलिस उपायुक्त ने दिया बयान

बता दें कि जिस शोरूम से हीरों और सोने के गहनों की चोरी की गई है वह जंगपुरा में स्थित है। यहां सोमवार के दिन बाजार बंद रहता है। इसलिए रविवार को शोरूम बंद करने के बाद सीधे मंगलवार को खोला गया। इस दौरान जब कर्मचारियों ने शोरूम को खोला तो उनके होश उड़ गए। क्योंकि शोरूम में एक बड़ा सा होल दिखा। इसी होल के जरिए चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया था। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) राजेश देव ने कहा कि सोमवार के दिन मार्केट में दुकानें बंद रहती है। इनकी दुकान में बेसमेंट के लिए जो रास्ता जाता है उसमें एक सेंध था जिसका आयाम 1.5 फुट है। रविवार से मंगलवार के बीच मौके का फायदा उठाकर चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया।