A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: जिम में वर्कआउट करते वक्त ट्रेडमिल में दौड़ा करंट, 24 साल के बीटेक इंजीनियर की हुई मौत

दिल्ली: जिम में वर्कआउट करते वक्त ट्रेडमिल में दौड़ा करंट, 24 साल के बीटेक इंजीनियर की हुई मौत

सक्षम बीटेक करने के बाद एक मल्टी नेशनल कंपनी में इंजीनियर की नौकरी कर रहा था। रोजाना सुबह के समय वह सेक्टर-15 स्थित एक जिम में एक्सरसाइज करने के लिए जाता था।

saksham- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सक्षम मल्टी नेशनल कंपनी में इंजीनियर की नौकरी कर रहा था

नई दिल्ली: दिल्ली के रोहिणी इलाके में एक जिम में ट्रेडमिल करते समय करंट लगने से 24 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई। पीड़ित की पहचान रोहिणी सेक्टर-19 निवासी सक्षम प्रूथी के रूप में हुई है। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जायजा लिया। इस मामले में जिम संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया, "अस्पताल पहुंचने पर पुलिस टीम को सूचित किया गया कि युवक को सेक्टर-15, रोहिणी स्थित जिम से बेहोशी की हालत में लाया गया था।"

करंट लगते ही दर्दनाक मौत
शुरुआती जांच में पता चला कि ट्रेडमिल का इस्तेमाल करते समय करंट लगने से उनकी मौत हो गई। हादसे के समय वह ट्रेड मिल पर दौड़ लगाने के दौरान उससे नीचे उतरकर दो ट्रेडमिल के बीच बैठ गया था। इसी दौरान उसे जोरदार करंट लग गया तभी वह पीछे की ओर गिर गया। इसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई। जिम में वर्कआउट कर रहे अन्य लोगों ने तुरंत ट्रेडमिल का स्विच बंद किया और फौरन उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। अधिकारी ने कहा, “पोस्टमॉर्टम कराया गया है। एमएलसी और ऑटोप्सी रिपोर्ट के आधार पर केएनके मार्ग पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 287/304ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।”

MNC में इंजीनियर था सक्षम
सक्षम बीटेक करने के बाद एक मल्टी नेशनल कंपनी में इंजीनियर की नौकरी कर रहा था। रोजाना सुबह के समय वह सेक्टर-15 स्थित एक जिम में एक्सरसाइज करने के लिए जाता था। पुलिस के मुताबिक, सक्षम अपने परिवार के साथ दिव्य ज्योति अपार्टमेंट, सेक्टर-19, रोहिणी में रहता था। उसके परिवार में पिता मुकेश कुमार, मां और एक छोटी बहन है।

यह भी पढ़ें-