A
Hindi News दिल्ली सीएम केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया, धार्मिक लॉकेट पहनने की इजाजत मांगी

सीएम केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया, धार्मिक लॉकेट पहनने की इजाजत मांगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक कोर्ट ने जेल में भेज दिया है। रिमांड खत्म के बाद ईडी ने आज उन्हें कोर्ट में पेश किया।

 मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल - India TV Hindi Image Source : ANI मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब केजरीवाल 15 अप्रैल तक जेल में रहेंगे। माना जा रहा है कि उन्हें तिहाड़ जेल में रखा जा सकता है। केजरीवाल को तिहाड़ के 5 नंबर जेल में रखा जा सकता है। इसको लेकर तिहाड़ जेल में हाईलेवल मीटिंग भी हुई है। कस्टडी खत्म होने पर केजरीवाल को ईडी ने सोमवार को कोर्ट में पेश किया। ईडी ने कोर्ट से कहा है कि हम न्यायिक हिरासत की मांग कर रहे हैं।  

 

ईडी ने कहा अब पूछताछ की जरूरत नहीं 

मिली जानकारी के अनुसार, ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में एक आवेदन दायर कर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजने का निर्देश देने की मांग की है और कहा है कि फिलहाल हिरासत में और पूछताछ की जरूरत नहीं है। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ईडी की ओर से कोर्ट में पेश हुए। 

ईडी ने कोर्ट को बताई ये बातें

ईडी की तरफ से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल अपने मोबाइल फोन का पासवर्ड नहीं बता रहे हैं। ईडी ने कोर्ट को बताया कि अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल डिवाइस के पासवर्ड नहीं बताए हैं। केवल गोलमोल जवाब दिया है। उन्होंने यह कहा कि मैं नहीं जानता, मैं नहीं जानता। बस यही उत्तर है।

केजरीवाल ने किताब और दवा पास रखने की इजाजत मांगी

अरविंद केजरीवाल ने जेल में भागवत गीता, रामायण, हाउ प्राइम मिनिटक डिसाइड्स किताब अपने पास रखने की इजाजत मांगी है। जेल में धार्मिक लॉकेट पहनने की भी इजाजत मांगी है। इसके अलावा दवा और स्पेशल डाइट की भी मांग की है। बता दें कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह, आप नेता विजय नायर और पूर्व मंत्री सतेंद्र जैन भी जेल में अभी बंद हैं।