A
Hindi News दिल्ली Delhi Crime News: CISF की कार्रवाई, दिल्ली एयरपोर्ट पर लैपटॉप बैग में रखे 45 लाख के विदेशी नोटों के साथ 2 यात्रियों को पकड़ा

Delhi Crime News: CISF की कार्रवाई, दिल्ली एयरपोर्ट पर लैपटॉप बैग में रखे 45 लाख के विदेशी नोटों के साथ 2 यात्रियों को पकड़ा

Delhi Crime News: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर CISF ने दो यात्रियों के ट्रॉली बैग और लैपटॉप बैग की जांच की, तो उसमें रखे 56200 अमेरिकी डॉलर और 3200 दिरहम बरामद हुए।

foreign notes of 45 lakhs- India TV Hindi foreign notes of 45 lakhs

Highlights

  • CISF ने दो यात्रियों को गिरफ्तार किया
  • 45 लाख के विदेशी नोटों के साथ पकड़े गए

Delhi Crime News: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने 2 यात्रियों को 45 लाख के विदेशी नोटों के साथ पकड़ा है। ये यात्री लैपटॉप बैग में छिपाकर नोटों को देश के बाहर ले जाना चाहते थे। CISF ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर सुरक्षा जांच में मौजूद CISF के अधिकारियों को 2 यात्रियों पर संदेह हुआ। दोनों यात्री एक दूसरे से बैग की अदला-बदली कर रहे थे। इसी शक के आधार पर CISF ने यात्रियों के ट्रॉली बैग और लैपटॉप बैग की जांच की, तो उसमें रखे 56200 अमेरिकी डॉलर और 3200 दिरहम बरामद हुए। पकड़े गए यात्रियों की पहचान मोहसिन सैफी और असीम के तौर पर हुई है।

कस्टम विभाग के हवाले किए गए दोनों यात्री

जानकारी के अनुसार मोहसिन सैफी दिल्ली से हैदराबाद और असीम दिल्ली से दुबई जाने की फिराक में था। मोहसिन ने असीम को लैपटॉप बैग दिया था, जिसके बाद CISF ने यह पूरी कार्रवाई की थी। बरामद किए गए अमेरिकी डॉलर और दिरहम की कीमत भारतीय रुपए में करीब 45.5 लाख बताई जा रही है। CISF ने बताया कि दोनों यात्री विदेशी नोटों के बारे में सही जानकारी या दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। फिलहाल पकड़े गए 56200 अमेरिकी डॉलर और 3200 दिरहम सहित दोनों यात्रियों को आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम विभाग के हवाले कर दिया गया है।