A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में पड़ रही भीषण ठंड, 119 फ्लाइट्स लेट, ट्रेनों में भी देरी होने की वजह से यात्री परेशान

दिल्ली में पड़ रही भीषण ठंड, 119 फ्लाइट्स लेट, ट्रेनों में भी देरी होने की वजह से यात्री परेशान

दिल्ली में भीषण ठंड की वजह से ट्रेन और विमान सेवाओं पर काफी असर पड़ रहा है। कोहरे की वजह से ट्रेनें लेट चल रही हैं और कई को रद्द भी किया गया है। वहीं मौसम का असर फ्लाइट्स पर भी पड़ रहा है।

Delhi Cold - India TV Hindi Image Source : AP दिल्ली में कड़ाके की ठंड

नई दिल्ली: दिल्ली में भीषण ठंड पड़ रही है और कोहरा भी है। जिसका असर ट्रेनों और विमान सेवाओं पर दिखाई दे रहा है। कई ट्रेनें रद्द की गई हैं और कई लेट चल रही हैं। वहीं फ्लाइट्स पर भी मौसम का असर देखा जा रहा है। दिल्ली एयरपोर्ट FIDS ने बताया, 'एयरपोर्ट को घने कोहरे और प्रतिकूल मौसम की वजह से उड़ान संबंधी महत्वपूर्ण व्यवधानों का सामना करना पड़ रहा है। 22 अंतर्राष्ट्रीय प्रस्थान, 20 अंतर्राष्ट्रीय आगमन, 31 घरेलू आगमन और 46 घरेलू प्रस्थान में देरी हुई है।'

रेल यात्रियों ने बताई अपनी परेशानी

दिल्ली में एक रेल यात्री नरेंद्र ने बताया, 'हमारी ट्रेन बहुत लेट है। मैंने भोपाल एक्सप्रेस को रात 8.30 बजे के लिए बुक किया था। फिर इसे सुबह 3 बजे के लिए री-शेड्यूल किया। जब हम सुबह 3 बजे स्टेशन पहुंचे, तो हमें पता चला कि ट्रेन नहीं चल रही है। हम लगातार इंतजार कर रहे हैं।'

क्या है मौसम का हाल?

उत्तर भारत में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के राज्यों में अगले दो दिनों तक कोल्ड डे की हालत रह सकती है। यूपी, बिहार, पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में अगले 5 दिनों तक घना कोहरा पड़ सकता है।

दिल्ली-एनसीआर में रात में बूंदाबांदी

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में देर रात हल्की बूंदाबांदी हुई है। ऐसे में यहां मौसम काफी ठंडा हो गया है। हालांकि कोहरे से कुछ निजात मिली है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश और बिहार के अधिकतर इलाकों में न्यूनतम तापमान 6 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच है। उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान 3 से 5 डिग्री सेल्सियस है।

ये भी पढ़ें: 

मध्य प्रदेश: रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के जश्न को लेकर इंदौर में छात्रों के बीच झड़प, एक घायल

राहुल गांधी समेत कई कांग्रेसी नेताओं पर असम में FIR, सीएम हिमंत ने दी धाराओं की जानकारी