A
Hindi News दिल्ली Delhi ED Raid : दिल्ली शराब घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, 25 से ज्यादा ठिकानों पर छापे

Delhi ED Raid : दिल्ली शराब घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, 25 से ज्यादा ठिकानों पर छापे

Delhi ED Raid : प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली शराब घोटाले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 25 जगहों पर छापा मारा है। शराब कारोबारियों के परिसरों की तलाशी ली जा रही है। ईडी के छापे की यह कार्रवाई शुक्रवार सुबह शुरू हुई।

Enforcement Directorate- India TV Hindi Image Source : FILE Enforcement Directorate

Delhi ED Raid : दिल्ली शराब घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)  25 से अधिक स्थानों पर छापेमारी कर रहा है। शराब का धंधा करने वाले कारोबारियों के परिसरों की तलाशी ली जा रही है। हालांकि इस कार्रवाई के संबंध में ईडी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है। छापे की यह कार्रवाई शुक्रवार सुबह शुरू हुई।

सात अक्टूबर को भी हुई थी छापे की कार्रवाई

इससे पहले ईडी ने 7 अक्टूबर को पंजाब, दिल्ली और आंध्र प्रदेश सहित कुछ राज्यों में 35 से अधिक स्थानों पर छापे मारे और राष्ट्रीय राजधानी में एक व्यापारी के घर से एक करोड़ रुपये जब्त किए। इसे ब्लैकमनी बताया गया था। अब, जांच एजेंसी मनी लॉन्ड्रिंग में मनी ट्रेल की जांच करने के लिए दस्तावेजी और डिजिटल साक्ष्य एकत्र कर रही है। मामले में जांच जारी है।

ED ने पिछले महीने किया था शराब कारोबारी समीर महेंद्रु को गिरफ्तार

बता दें, पिछले महीने ED ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में बड़ी कार्रवाई की थी। ईडी की टीम ने इस चर्चित मामले में शराब कारोबारी समीर महेंद्रु को गिरफ्तार किया था। इससे पहले सीबीआई ने इसी मामले में इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ऑनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर को गिरफ्तार किया था। 

वहीं इस मामले में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत आठ आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया है। एफआईआर में कुल नौ लोग नामजद हैं, जिनमें सिर्फ पेरनोड रिकार्ड के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज राय के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी नहीं किया गया है।

सीबीआई की FIR में आरोपी हैं सिसोदिया 

वहीं इसी मामले में CBI ने जो FIR दर्ज की है उसमें मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर 1 बनाया गया है। इस FIR में सिसोदिया समेत कुल 15 लोगों के नाम हैं। बता दें कि सिसोदिया के आवास और अन्य ठिकानों पर सीबीआई के छापे के बाद आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार के बीच तनाव बढ़ गया है। AAP ने आरोप लगाया है कि एजेंसी ‘ऊपर से मिले’ आदेशों पर काम कर रही है।