A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: JNU छात्रसंघ चुनाव में वामपंथी संगठनों ने मारी बाजी, ABVP को बड़ा झटका, धनंजय बने अध्यक्ष

दिल्ली: JNU छात्रसंघ चुनाव में वामपंथी संगठनों ने मारी बाजी, ABVP को बड़ा झटका, धनंजय बने अध्यक्ष

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय छात्र संघ (एआईएसए) के धनंजय ने 2,598 वोट हासिल करके अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के अविजीत घोष उपाध्यक्ष बने हैं।

Dhananjay- India TV Hindi Image Source : ANI नवनिर्वाचित जेएनयू अध्यक्ष धनंजय

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में वामपंथी संगठनों ने बाजी मार ली है और आरएसएस से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को बड़ा झटका लगा है। चार साल के अंतराल के बाद हुए चुनावों में अखिल भारतीय छात्र संघ (एआईएसए) के धनंजय ने 2,598 वोट हासिल करके जेएनयूएसयू अध्यक्ष पद का चुनाव जीता। वहीं एबीवीपी के उमेश सी अजमीरा ने 1,676 वोट हासिल किए। 

स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के अविजीत घोष ने एबीवीपी की दीपिका शर्मा को हराकर उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। वाम समर्थित बीएपीएसए उम्मीदवार प्रियांशी आर्य ने एबीवीपी के अर्जुन आनंद को हराकर महासचिव पद जीता।

बता दें कि चुनाव समिति द्वारा वामपंथी संगठनों की उम्मीदवार स्वाति सिंह का नामांकन रद्द किए जाने पर वामपंथी संगठनों ने अपना समर्थन प्रियांशी आर्य को दिया था। संयुक्त सचिव पद पर वामपंथी संगठनों के उम्मीदवार मोहम्मद साजिद ने एबीवीपी के गोविंद को हराकर जीत हासिल की। 

जीत के बाद क्या बोले छात्र नेता?

नवनिर्वाचित जेएनयू अध्यक्ष धनंजय ने कहा, 'यह छात्रों की जीत है। छात्रों ने धोखाधड़ी और सरकार द्वारा फंड में कटौती के खिलाफ होकर लेफ्ट को चुना है। जेएनयू के नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष अविजीत घोष ने कहा, 'जेएनयूएसयू के चुनाव ऐतिहासिक हैं, यह चार साल बाद हो रहे हैं। जेएनयूएसयू ने हमेशा छात्रों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

भाजपा की पांचवीं लिस्ट जारी, कोलकाता HC से इस्तीफा देने वाले जज को भी मिला टिकट, देखें पूरी List

कंगना रनौत, अरुण गोविल से लेकर नवीन जिंदल और सीता सोरेन तक... बीजेपी की 5वीं लिस्ट में इन नामों की चर्चा