A
Hindi News दिल्ली Delhi News: दिल्ली में 10 साल के बच्चे के साथ कुकर्म, इलाज के दौरान अस्पताल में मौत!

Delhi News: दिल्ली में 10 साल के बच्चे के साथ कुकर्म, इलाज के दौरान अस्पताल में मौत!

Delhi News: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के न्यू सीलमपुर इलाके में 10 साल के लड़के से उसके तीन दोस्तों ने कथित तौर पर मारपीट और कुकर्म किया। बच्चे की हालत इतनी खराब हो गई कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। शनिवार को इलाज के दौरान पीड़ित लड़के की मौत हो गई।

Representative image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representative image

Highlights

  • दिल्ली में 10 साल के बच्चे के साथ कुकर्म
  • इलाज के दौरान अस्पताल में मौत!
  • तीन दोस्तों पर मारपीट और कुकर्म का आरोप

Delhi News: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के न्यू सीलमपुर इलाके में 10 साल के लड़के से उसके तीन दोस्तों ने कथित तौर पर मारपीट और कुकर्म किया। बच्चे की हालत इतनी खराब हो गई कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। शनिवार को इलाज के दौरान पीड़ित लड़के की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने भी ट्वीट कर लड़के की मौत की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि पीड़ित लड़के ने काफी कुछ सहा। मालीवाल ने आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग की। इससे पहले, डीसीडब्ल्यू ने इस संबंध में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था। पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया और उन्हें किशोर न्याय बोर्ड (जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड) के सामने पेश किया गया। पुलिस ने बताया था कि पीड़ित और आरोपी पड़ोसी हैं तथा वे एक ही आयु वर्ग और एक ही समुदाय के हैं। यह घटना 18 सितंबर हुई थी।

छात्र सरकारी स्कूल में 5वीं क्लास में पढ़ता था

जानकारी के अनुसार पीड़ित छात्र का परिवार सीलमपुर इलाके में रहता है। छात्र सरकारी स्कूल में 5वीं क्लास में पढ़ता था। आरोप है कि 18 सितंबर को सूनसान जगह पर ले जाकर उसके तीन दोस्तों ने इस घटना को अंजाम दिया। विरोध करने पर आरोपियों ने रॉड और ईंट से उस पर हमला किया। छात्र किसी तरह घर पहुंचा और किसी को कुछ नहीं बताया। अचानक 22 सितंबर को उसकी तबीयत बिगड़ गई। जब उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया तब घटना की जानकारी हुई। 

परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज हुआ

पुलिस के मुताबिक खबर मिलने पर पीड़ित का बयान लेने जब अस्पताल पहुंचे तो परिवार ने कुछ भी बताने से मना कर दिया। इसके बाद एक एनजीओ की मदद से मासूम की मां की काउंसलिंग करवाई गई, जिसके बाद परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया।