A
Hindi News दिल्ली Delhi News: धोखाधड़ी के आरोप में तीन बदमाश गिरफ्तार, लोगों से 'ऑनलाइन शॉपिंग' के नाम पर करते थे ठगी

Delhi News: धोखाधड़ी के आरोप में तीन बदमाश गिरफ्तार, लोगों से 'ऑनलाइन शॉपिंग' के नाम पर करते थे ठगी

Delhi News: पुलिस ने बताया कि यह मामला फरवरी में सामने आया जब पूर्वोत्तर दिल्ली के रहने वाले नितिन जैन ने एक शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता को सामान नहीं भेजा गया और कंपनी ने जो मोबाइल नंबर जारी कर रखा था सभी बंद पाए गए।

Representative image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representative image

Highlights

  • 'ऑनलाइन शॉपिंग' के नाम पर धोखाधड़ी
  • गिरोह के तीन लोग गुजरात से गिरफ्तार
  • तीनों पर दिल्ली निवासी नितिन जैन ने दर्ज कराया था केस

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने थोक में पैकेटबंद सामान खरीदने के लिए लोगों को ऑनलाइन राजी करके उनसे ठगी करने और पैसे  लेकर गायब होने के आरोप में एक गिरोह के तीन सदस्यों को गुजरात से गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों की पहचान अहमदाबाद के रहने वाले जितेंद्र कुमार चौहान (35), परमार दिलीपभाई (47) और पवार श्याम (44) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि यह मामला फरवरी में सामने आया जब पूर्वोत्तर दिल्ली के रहने वाले नितिन जैन ने एक शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता को सामान नहीं भेजा गया और कंपनी ने जो मोबाइल नंबर जारी कर रखा था सभी बंद पाए गए। 

24 जून को दर्ज हुआ केस 

पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) संजय कुमार सेन ने भाषा से कहा कि पुलिस के एक दल ने जांच की, जिसके दौरान संबंधित बैंकों से सभी भुगतान विवरणों का सत्यापन किया गया। डीसीपी ने कहा कि यह सामने आया कि शिकायतकर्ता द्वारा भुगतान की गई राशि को जालसाज ने उसी दिन चेक के माध्यम से निकाल लिया था। उन्होंने कहा कि तकनीकी के माध्यम से अपराध के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन के स्थान का पता लगाया गया। इसके बाद 24 जून को मामला दर्ज किया गया। 

अहमदाबाद के मादोपुर में हुई छापेमारी 

डीसीपी ने बताया कि अहमदाबाद के मादोपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी की गई और पवार श्याम नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध कबूल कर लिया और उसके खुलासे के आधार पर उसके दो सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि आरोपियों के पास से पांच मोबाइल फोन और नौ सिम कार्ड, विभिन्न बैंकों के 13 एटीएम कार्ड, आठ चेक बुक, दो पासबुक और अन्य संबंधित दस्तावेज बरामद किये गये।