A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: फर्जी वीजा के मामले में बेंगलुरु एयरपोर्ट से एक शख्स गिरफ्तार, पूछताछ में किए चौंकाने वाले खुलासे

दिल्ली: फर्जी वीजा के मामले में बेंगलुरु एयरपोर्ट से एक शख्स गिरफ्तार, पूछताछ में किए चौंकाने वाले खुलासे

दिल्ली पुलिस ने फर्जी वीजा मामले में बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में पुलिस ने सादिकुल्ला बेग नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाली बातें बताई हैं। मामले की जांच जारी है।

Bengaluru airport- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC सादिकुल्ला बेग नाम का शख्स गिरफ्तार

दिल्ली: दिल्ली पुलिस के फर्जी पासपोर्ट-वीजा गिरोह का भंडाफोड़ करने के मामले में कर्नाटक के बेंगलुरु में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया सादिकुल्ला बेग को गुरुवार को दुबई से लौटने पर बेंगलुरु एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया। 

पुलिस ने क्या बताया?

पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि पंजाब के लुधियाना में फर्जी वीजा के एक मामले में बेग का नाम सामने आया था जिसके बाद उसके खिलाफ ‘लुकआउट’ नोटिस जारी किया गया था। उन्होंने बताया कि लुधियाना के हरविंदर सिंह धनोआ के नाम से एक यात्री कुछ महीने पहले एक एजेंट मुस्कान उर्फ ​​मनप्रीत कौर द्वारा प्रदान किए गए फर्जी कनाडाई वीजा पर यात्रा करते हुए पाई गई थी।

अधिकारी के अनुसार, पुलिस ने इसके बाद मनप्रीत को गिरफ्तार कर लिया, जिसने खुलासा किया कि उसने बेंगलुरु स्थित एक अन्य एजेंट सादिकुल्ला बेग को इसके लिए पांच लाख रुपये का भुगतान किया था। उन्होंने बताया कि कई छापे मारे गए लेकिन फिर भी बेग का पता नहीं चला।

इसके बाद ‘लुकआउट’ नोटिस जारी किया गया। एक अन्य पुलिस अधिकारी के अनुसार, बेग ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि फर्जी वीजा स्टिकर उसे दुबई स्थित एक एजेंट ने उपलब्ध कराए थे। उन्होंने बताया कि आरोपी और उसके सहयोगियों ने आसानी से पैसा कमाने के लिए लोगों को धोखा दिया। अधिकारी ने बताया कि आरोपी की इसी तरह के अन्य मामलों में संभावित भागीदारी का पता लगाने के लिए जांच जारी है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

छत्तीसगढ़: नक्सलियों के खिलाफ एनकाउंटर में 2 महिला और एक पुरुष नक्सली ढेर, ऑपरेशन जारी

पीएम मोदी ने श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में किए दर्शन, हाथी से आशीर्वाद लिया और सुनी कंबा रामायण