A
Hindi News दिल्ली 15 अगस्त से पहले बड़ी साजिश का पर्दाफाश, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल 4 लोगों को 55 पिस्टल-50 कारतूस के साथ किया गिरफ्तार

15 अगस्त से पहले बड़ी साजिश का पर्दाफाश, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल 4 लोगों को 55 पिस्टल-50 कारतूस के साथ किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (PRO) चिन्मय बिस्वाल ने शुक्रवार को स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर बताया कि 'हर साल की तरह इस साल भी 15 अगस्त के लिए लालकिले, लालकिले के आसपास, बॉर्डर पर और पूरी दिल्ली में सुरक्षा के इंतजाम किया गए हैं।

15 अगस्त से पहले बड़ी साजिश का पर्दाफाश, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल 4 लोगों को 55 पिस्टल-50 कारतूस क- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 15 अगस्त से पहले बड़ी साजिश का पर्दाफाश, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल 4 लोगों को 55 पिस्टल-50 कारतूस के साथ किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) से पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। देश की राजधानी दिल्ली से बड़ी तादाद में हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 4 हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 55 ऑटोमेटिक पिस्टल और 50 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। ये तमाम हथियार दिल्ली में कई गैंगस्टर को सप्लाई किये जाने थे। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने जिन्हें गिरफ्तार किया है उनमें राजवीर सिंह और धीरज (हाथरस निवासी) विनोद भोला (फिरोजाबाद निवासी) धर्मेंद्र (दिल्ली निवासी) शामिल हैं। 

डीसीपी स्पेशल सेल संजीव यादव के मुताबिक, हथियार तस्करों के इस नेक्सस के बारे में एक गोपनीय जानकारी मिली थी। पता चला था कि 15 अगस्त से ठीक पहले देश की राजधानी दिल्ली में हथियारो का एक बड़ा जखीरा तस्करी कर लाया जा रहा है। इस बार स्वतंत्रता दिवस पर तमाम आतंकी अलर्ट और चुनौतियों को देखते हुए बिना वक्त गवाएं डीसीपी संजीव यादव ने एसीपी जसबीर मलिक और संजय दत्त के नेतृत्व टीम गठित की। तुरंत तमाम हथियार सप्लायर की लोकेशन ट्रेस की गई। 
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 4 आरोपियों को यूपी और दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से गिरफ्तार किया। 

डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक, हाथरस से राजीव और धीरज, फिरोजाबाद से विनोद और दिल्ली से धर्मेंद्र भरतल को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से 55 आटोमेटिक पिस्टल और 50 जिंदा कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में पता चला कि हथियारों का ये जखीरा मध्य्प्रदेश और मेवात से दिल्ली लाया गया था। कार में गेट और सीट के नीचे कैविटी बनाकर ये हथियार दिल्ली लाये गए थे। दिल्ली में ये हथियार एनसीआर के कई गिरोह को सप्लाई किये जाने थे। लेकिन, उससे पहले ही चारो तस्कर हथियारों की खेप के साथ दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

 

'ड्रोन से निपटने के लिए आसमान में किसी भी प्रकार के बैलून इत्यादि उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया'

दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (PRO) चिन्मय बिस्वाल ने शुक्रवार को स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर बताया कि 'हर साल की तरह इस साल भी 15 अगस्त के लिए लालकिले, लालकिले के आसपास, बॉर्डर पर और पूरी दिल्ली में सुरक्षा के इंतजाम किया गए हैं। देशविरोधी, शरारती तत्वों को कोई भी मौका न मिले इसके लिए पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों द्वारा व्यापक बंदोबस्त किया गया है। ड्रोन से निपटने के लिए आसमान में किसी भी प्रकार के बैलून इत्यादि उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। बॉर्डर के राज्यों के साथ समन्वय के लिए भी बैठक की गई थी। दिल्ली पुलिस आसपास के राज्यों के संपर्क में है।'

दिल्ली सावधान: 15 अगस्त से पहले पुलिस की वर्दी में न आ जाएं दहशतगर्द!

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक खालिस्तान समर्थक पुलिस की वर्दी में लाल किले में घुस सकते हैं। इस समय दिल्ली पुलिस के टॉप ऑफिसर्स की मीटिंग चल रही है। मीटिंग में 15 अगस्त की सुरक्षा पर चर्चा हो रही है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस को खुफिया एजेंसियों से अलर्ट मिला है कि दिल्ली में धार्मिक स्थलों पर भी माहौल खराब करने की कोशिश हो सकती है।

15 अगस्त से पहले दिल्ली हाईअलर्ट पर है तो वहीं जम्मू कश्मीर से लेकर पंजाब तक आतंक फैलाने की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया है। जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकी को ढेर करके रॉकेट लॉन्चर बरामद किया है तो अमृतसर में रिहायशी इलाके में घर के बाहर मिला ग्रेनेड मिला है जिसे समय रहते डिफ्यूज कर दिया गया।