A
Hindi News दिल्ली द्वारका एक्सप्रेसवे उद्घाटन के लिए दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, इन रास्तों पर जाने से बचें

द्वारका एक्सप्रेसवे उद्घाटन के लिए दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, इन रास्तों पर जाने से बचें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। घर से निकलने से पहले इसे जरूर पढ़ लें, वरना जाम में फंस सकते हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे। इसके मद्देनजर दिल्ली की कई सड़कों पर लोगों को जाम की समस्या से जुझना पड़ा सकता है। वहीं, द्वारका के कई इलाकों में सोमवार को यातायात की आवाजाही नियंत्रित की जाएगी। यातायात पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर यह जानकारी दी है। रविवार को जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारका सेक्टर-25 में एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे और सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक क्षेत्र में यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा। 

यातायात नियंत्रित किया जाएगा

एडवाइजी में वाहन चालकों से धूलसिरस चौक, सेक्टर आठ-नौ चौराहे, कार्मेल चौक सेक्टर-20, सेक्टर-23 थाने के पास जानकी चौक और पोचनपुर फ्लाईओवर सेक्टर-23 चौक की ओर जाने से बचने का आग्रह किया गया है। एडवाइजरी के मुताबिक, इसके अलावा परिवहन प्राधिकरण कार्यालय के निकट सेक्टर -21 मेट्रो स्टेशन से पैसिफिक मॉल कट, गोल्फ कोर्स रोड से धूलसिरस चौक व बामनोली और भरथल चौक से धूलसिरस चौक और छावला रोड तक यातायात नियंत्रित किया जाएगा।

नियमों का पालन करने की सलाह

एडवाइजरी में कहा गया है कि रेलवे स्टेशन, अस्पताल और आईएसबीटी की ओर जाने वाले वाहन चालकों को यात्रा शुरू करने से पहले योजना बनाने की सलाह दी जाती है। परामर्श के मुताबिक, ''आम जनता और वाहन चालकों को धैर्य रखने, यातायात और सड़क नियमों का पालन करने की सलाह दी जाती है।'' पुलिस ने सड़कों पर भीड़ कम करने के लिए लोगों से सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने के लिए भी कहा है। पुलिस ने वाहन चालकों से अपने वाहनों को निर्धारित स्थानों पर खड़े करने का आग्रह किया है। 

ये भी पढ़ें-