A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: JNU में अब रायते को लेकर हुआ बवाल, जानिए पूरा मामला

दिल्ली: JNU में अब रायते को लेकर हुआ बवाल, जानिए पूरा मामला

जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय के नर्मदा हॉस्टल में रायते को लेकर बवाल हो गया। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने समय रहते मामले को संभाल लिया, लेकिन उसके बाद फिर से हंगामा हो गया।

JNU - India TV Hindi Image Source : INDIA TV JNU में अब रायते को लेकर हुआ बवाल

नई दिल्ली: देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षण संस्थानों की बात करें तो दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (JNU) इनमें से एक है। यह विश्वविद्यालय अपनि शिक्षा के साथ-साथ कई अन्य मुद्दों को लेकर भी चर्चा में बना रहता है। अब एक बार फिर से JNU चर्चा में आ गया है। इस बार चर्चा का कारण रायता है। दरअसल रायते को लेकर JNU के नर्मदा हॉस्टल में बवाल हुआ है। पिछले दिनों यहां के छात्रों ने रायते को लेकर बवाल खड़ा कर दिया।

एक ही जार में परोसा हुआ था रायता 

दरअसल नर्मदा हॉस्टल की मेस में शाकाहारी और मांसाहारी, दोनों तरह का खाना बनता है। छात्र एक साथ बैठकर खाना खाते हैं। इसी दौरान एक दिन मेस में रायता बना और यह एक ही जार में रख दिया गया। उसी जार से शाकाहारी छात्र रायता ले रहे थे और उसी से मांसाहारी खाने वाले छात्र भी। इसे देखकर कुछ छात्रों ने इस बात को लेकर हंगामा कर दिया। उनका कहना था कि मांसाहार खाने वाले छात्र एक ही चम्मच ही चम्मच से अपनी प्लेट में रायता डाल रहे हैं, इससे उन्हें दिक्कत हो रही है।

रायता समेटा लेकिन बवाल नहीं थमा 

फिर क्या था, बवाल शुरू हो गया। बवाल बढ़ता देख हॉस्टल प्रशासन ने रायते के जार अलग कर दिया। जिम्मेदारों को उम्मीद थी कि अब इससे समस्या का समाधान हो जाएगा। लेकिन ऐसे कैसे जनाब? अभी तो और भी हंगामा होना बकाया था। रायते के जार अलग गुए तो कुछ छात्रों ने यह कहकर हंगामा काट दिया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने खाने के नाम पर छात्रों के बीच बंटवारा कर दिया है। अब यूनिवर्सिटी प्रशासन को समझ ही नहीं आ रहा है कि करें तो क्या करें?

ये भी पढ़ें-