Saturday, April 27, 2024
Advertisement

19 साल का योगेश कादयान बन गया खूंखार गैंगस्टर, इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

इंटरपोल ने हरियाणा के झज्जर के रहने वाले 19 वर्षीय योगेश के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। योगेश कादयान पर हत्या की कोशिश, अपराधिक साजिश रचना, आर्म्स एक्ट के कई मामले दर्ज हैं।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: October 27, 2023 14:27 IST
Yogesh Kadayan, gangster, Interpol, Red Corner Notice- India TV Hindi
Image Source : INTERPOL योगेश कादयान

भारत में आजकल गैंगस्टरों के खूब चर्चे हैं। पिछले साल पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से लॉरेन्स बिश्नोई और गोल्डी बराड़ एक बार फ्री से चर्चा में आ गए थे। इस हत्याकांड के बाद भारतीय जांच एजेंसियों ने इन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दी। जिसके बाद कई गैंगस्टर तो अंडरग्राउंड हो गए लेकिन कुछ फर्जी पासपोर्ट के सहारे विदेश भागने में सफल रहे। इन्हीं में से एक है मात्र 19 साल का योगेश कादयान।

अमेरिका में छुपने की आशंका 

योगेश कादयान के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। बताया जा रहा है कि योगेश कादयान भारत से फरार होने के बाद अमेरिका चला गया और वह वहीं पनाह लिया हुआ है। बता दें कि योगेश हरियाणा के झज्जर का रहने वाला है और वह तमाम आधुनिक हथियार चलाने में माहिर है।

कई मामलों में आरोपी है योगेश कादयान 

इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी करते हुआ बताया कि योगेश के खिलाफ अपराधिक साजिश, हत्या के प्रयास, प्रतिबंधित हथियारों और गोल-बारूद के प्रयोग में मामले दर्ज हैं। एजेंसी ने उसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उसकी हाईट 1.72 मीटर है और वजन लगभग 70 किलो है। इसके साथ ही उसके बलों और आंखों का रंग भी काला है। इसके साथ ही उसके बाएं हाथ पर एक तिल भी है।

ये भी पढ़ें-

Video: बनारस की सड़कों पर आवारा घूमता था ये Doggy, अब जाएगा विदेश; बन गया पासपोर्ट और वीजा

 
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement