Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Video: बनारस की सड़कों पर आवारा घूमता था ये Doggy, अब जाएगा विदेश; बन गया पासपोर्ट और वीजा

Video: बनारस की सड़कों पर आवारा घूमता था ये Doggy, अब जाएगा विदेश; बन गया पासपोर्ट और वीजा

मेराल बोंटेनबेल ने बताया कि जया को नीदरलैंड ले जाने के लिए उसका पासपोर्ट और वीजा भी तैयार हो चुका है। इसके साथ-साथ उसे फिट टू फ्लाई सर्टिफिकेट भी मिल गया है।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 27, 2023 11:01 IST
Uttar Pradesh, Varanasi, Netherlands, Jaya, Bitch- India TV Hindi
Image Source : SCREENSHOT सड़कों पर घूमने वाली फीमेल डॉग अब जाएगी विदेश

वाराणसी: अभी तक आपने सुना होगा कि किसी सड़क पर आवारा कुत्ते ने किसी पर हमला कर दिया। कुत्तों के झुंड ने किसी इंसान को काट लिया और उसकी मौत हो गई। या फिर आपने इंसानों और कुत्तों के प्यार के बारे में भी सूना होगा। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना कि किसी दूर देश से आए नागरिक को एक आवारा कुत्ता पसंद आ गया हो और वह उसे अपने साथ ले जा रहा हो। शायद आपने ऐसा ना सुना हो, लेकिन उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ऐसा हुआ है।

बनारस की गलियों में घूमते-घूमते मिली जया 

दरअसल, नीदरलैंड से भारत में घूमने आई एक महिला को वाराणसी की सड़कों पर आवारा घूमने वाली 'जया' इतनी पसंद आ गई कि वह उसे अपने साथ ले जा रही है। इतना ही नहीं उसने जया के लिए बाकायदा पासपोर्ट और वीजा भी बनवा लिया है। हालांकि किसी एक देश से दूसरे देश किसी जानवर को ले जाने के लिए एक लंबी प्रक्रिया है और महिला उसी तय प्रक्रिया से जया को नीदरलैंड ले जाना चाहती है। जानकारी के अनुसार, नीदरलैंड की इस महिला का नाम मेराल बोंटेनबेल है। 

 नीदरलैंड के एम्स्टर्डम की रहने वाली है मेराल बोंटेनबेल 

मेराल ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए बताया कि वह नीदरलैंड के एम्स्टर्डम की रहने वाली है। वह यहां यात्रा करने और शहर में घूमने आई थी। इस दौरान जब वह बनारस की गलियों में घूम रही  थी तब जया उसके पास आई। वह हमसे घुलना-मिलना चाहती थी। इसके बाद वह हमारे साथ चलने लगी। तभी एक कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया। तब एक गार्ड ने उसे बचाया। मेराल कहती है कि पहले जया को गोद लेने का कोई इरादा नहीं था। मैं बस यही चाहती थी कि वह सड़कों पर आवारा न फिरे। हालांकि अब वह उसे पालना छाती है और इसी मकसद से वह जया को नीदरलैंड ले जाना चाहती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement