A
Hindi News दिल्ली Delhi Traffic Alert: बाढ़ बनी आफत, इन रास्तों से दिल्ली में नहीं आ सकेंगे भारी वाहन

Delhi Traffic Alert: बाढ़ बनी आफत, इन रास्तों से दिल्ली में नहीं आ सकेंगे भारी वाहन

हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड से आने वाली बसों को सिंघु बॉर्डर पर ही रोक लिया जाएगा। वहीं आवश्यक सेवाओं से संबंधित वाहनों पर किसी तरह का प्रतिबंध लागू नहीं रहेगा।

Delhi Traffic Alert Flood became a disaster heavy vehicles will not be allowed to enter Delhi throug- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में भारी वाहनों के लिए ट्रैफिक अलर्ट जारी

Delhi Traffic Alert: दिल्ली में यमुना नदी खतरे के निशान के उपर बह रही है। इस कारण दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बाढ़ का प्रकोप देखने को मिल रहा है। इस बीच बढ़ते जलस्तर को देखते हुए सिंघु, बदरपुर, लोनी और चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली में आने वाले भारी मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड से आने वाली बसों को सिंघु बॉर्डर पर ही रोक लिया जाएगा। वहीं आवश्यक सेवाओं से संबंधित वाहनों पर किसी तरह का प्रतिबंध लागू नहीं रहेगा। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली में लगातार यमुना के बढ़ते जलस्तर के कारण अलग-अलग इलाकों में एनडीआरएफ की 12 टीमों की तैनाती कर दी गई है। वहीं बाढ़ के ही कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि पुस्ता रोड, शमशान घाट, गीता कॉलोनी से ओल्ड आयरन ब्रिज, गांधी नगर में ट्रैफिक देखने को मिलेगी। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस बाबत वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करने के लिए वजीराबाद पहुंचे थे। बता दें कि यमुना के बढ़े जलस्तर के कारण यमुना का पानी ट्रीटमेंट प्लांट में घुस गया है। इस कारण ट्रीटमेंट प्लांट को अभी बंद किया गया है। 

इन मार्गों पर रहेगा भयंकर जाम

दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट करते हुए बताया कि यमुना नदी में बढ़े जलस्तर के कारण यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट द्वार अस्थायी रूप से बंद रहेंगे। हालांकि ब्लू लाइन का काम सुचारू ढंग से चलता रहेगा और इंटरचेंज करने की व्यवस्था भी रहेगी। वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर अलर्ट जारी करते हुए कहा कि आईएसबीटी से मजनू का टीला तक दोनों ही साइड से ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहेगी। ऐसे में इन रास्तों से बचें।