A
Hindi News दिल्ली JNU कैंपस में रोक के बावजूद BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, छात्रों के बीच जमकर पत्थरबाजी

JNU कैंपस में रोक के बावजूद BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, छात्रों के बीच जमकर पत्थरबाजी

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पहले ही इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर बैन लगा दिया है। बताया जाता है कि इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रोकने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कैंपस की बिजली काट दी है।

जेएनयू कैंपस में...- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी जेएनयू कैंपस में ब्लैक आउट

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी कैंपस में पूरी तरह से ब्लैकआउट है। पीएम मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रोकने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पूरे कैंपस की लाइट बंद कर दी है। वहीं इसी दौरान छात्रों के बीच आपस में पत्थरबाजी भी हुई है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पहले ही इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर बैन लगा दिया है। बताया जाता है कि इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रोकने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कैंपस की बिजली काट दी है। बैन के बावजूद छात्र संगठनों की तरफ से आज रात इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की प्लानिंग की गई थी। जेएनयू कैंपस में बिजली काटे जाने के बाद झुंड में जमा छात्र मोबाइल पर इस डॉक्यूमेंट्री को देख रहे हैं।

दरअसल इस संबंध में छात्रसंघ की ओर से  बीबीसी के विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण की घोषणा को लेकर एक पोस्टर जारी किया गया था। वहीं यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों से कहा था कि वो इस कार्यक्रम को रद्द कर दें नहीं तो सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि सरकार ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और यूट्यूब को ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ नामक डॉक्यूमेंट्री के लिंक ब्लॉक करने का निर्देश दिया था। 

विदेश मंत्रालय ने डॉक्यूमेंट्री को ‘दुष्प्रचार का हिस्सा’ बताते हुए खारिज किया है और कहा है कि इसमें निष्पक्षता का अभाव है तथा यह एक औपनिवेशिक मानसिकता को दर्शाता है। हालांकि, विपक्षी दलों ने डॉक्यूमेंट्री तक पहुंच को अवरुद्ध करने के सरकार के कदम की आलोचना की है। जेएनयू प्रशासन ने सोमवार को एक एडवाइजरी में कहा कि छात्रसंघ ने कार्यक्रम के लिए उसकी अनुमति नहीं ली है और इसे रद्द कर दिया जाना चाहिए क्योंकि इससे ‘‘शांति और सद्भाव भंग’’ हो सकता है। 

ये भी पढ़ें:-

गुजरात के सूरत में हुई दिल्ली जैसी घटना, पहले कार ने बाइक सवार पति-पत्नी को मारी टक्कर, फिर 12 किमी तक घसीटा! एक की मौत
फिर टल गया दिल्ली मेयर चुनाव, AAP और BJP पार्षदों के बीच हुआ जोरदार हंगामा