A
Hindi News दिल्ली लिव इन पार्टनर नहीं, पति-पत्नी थे साहिल गहलोत और निक्की यादव, सामने आईं शादी की तस्वीरें

लिव इन पार्टनर नहीं, पति-पत्नी थे साहिल गहलोत और निक्की यादव, सामने आईं शादी की तस्वीरें

निक्की यादव हत्याकांड की अब परत-दर-परत खुलती जा रही है। निक्की और साहिल सिर्फ लिव इन पार्टनर ही नहीं थे, दोनों पति-पत्नी थे। दोनों ने शादी की थी जिसके बाद साहिल ने धोखा दिया और निक्की को मार डाला।

nikki yadav sahil gehlot marriage pictures- India TV Hindi निक्की यादव और साहिल गहलोत की शादी की तस्वीरें

नई दिल्ली: साहिल ने निक्की के साथ प्यार किया, शादी की फिर धोखा देकर उसे मार डाला और दूसरी लड़की से शादी भी रचा ली लेकिन अब निक्की हत्याकांड के राज परत-दर-परत खुल रहे हैं। साहिल और निक्की के बारे में कहा जा रहा था कि दोनों लिव-इन में रहते थे लेकिन दोनों ने अक्टूबर में शादी की थी जिसे उन्होने अपने परिवार वालों से छुपाया था। हालांकि साहिल के परिवार को दोनों की शादी का पता था लेकिन वे इस शादी से खुश नहीं थे और निक्की को अपनाने के लिए तैयार नहीं थे। साहिल और निक्की की शादी की तस्वीरें मिली हैं जो इस हत्याकांड में साहिल और उसके परिवार के लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं। साहिल और निक्की की शादी 1/10/2020 को हुई थी।

जानिए अबतक ...

निक्की यादव के पिता सुनील यादव ने कहा-निक्की और साहिल की शादी के बारे में परिवार में किसी को कुछ नहीं पता था। हमें विश्वास नहीं होता। हत्या में शामिल सभी लोगों को अधिकतम सजा मिलनी चाहिए।

मुख्य आरोपी साहिल गहलोत से पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान लंबी पूछताछ की गई। लगातार पूछताछ के बाद, उसने खुलासा किया कि मृतक निक्की उसे दूसरी लड़की से शादी नहीं करने के लिए कह रही थी क्योंकि दोनों (साहिल और मृतका निक्की) ने पहले ही वर्ष 2020 में अपनी शादी कर ली थी और तब से वह वास्तव में उसकी पत्नी थी।

साहिल का परिवार इस शादी से नाखुश था।

साहिल के परिवार ने दिसंबर 2022 मे उसका रिश्ता तय कर दिया और लड़की वालो से बात छिपाई की साहिल पहले से शादीशुदा है और उसने आर्य समाज मंदिर में किसी और लड़की से शादी कर रखी थी।

पुलिस ने रिमांड के दौरान साहिल और निक्की के शादी के सर्टिफिकेट भी बरामद किए है।

 निक्की की लाश को फ्रिज मे छुपाने मे उसके दोस्त और कजिन भाई ने साथ दिया था।

पुलिस के मुताबिक साहिल ने निक्की की हत्या के बाद दोनों के फोन से अपने चैट्स डिलीट कर दिए थे।

इसलिए वह उससे विनती कर रही थी कि वह उसके परिवार द्वारा 10.02.2023 को किसी अन्य लड़की के साथ तय की गई शादी ना करे।

इसके बाद, साहिल ने निक्की की हत्या की साजिश रची और मृतक को अपने रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

साहिल गहलोत ने योजना को अंजाम दिया और उसकी हत्या कर दी और अन्य सह-आरोपी व्यक्तियों को उसी दिन यानी 10.02.2023 को इसके बारे में सूचित किया और फिर सब शादी में शामिल हो गए।

सभी 5 सह-आरोपियों (पिता, दो चचेरे भाई आशीष और नवीन और दो दोस्त अमर और लोकेश) से गहन पूछताछ की गई और उनकी भूमिका की पुष्टि और पता लगाने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारका सेक्टर 9 के क्राइम ब्रांच दफ्तर में निक्की यादव के पिता और उसकी बहन के बयान दर्ज कर रही है। पुलिस ने गिरफ्तार 5 आरोपियों को शुक्रवार की रात 10 बजे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने सभी आरोपियों की 3 दिन की रिमांड में भेज दिया है। 

पुलिस ने आर्य समाज मंदिर के उस मंदिर के पुजारी से भी पूछताछ की जहां निक्की की शादी हुई थी। शादी में एक दोस्त ने गवाही भी दी थी।

पुलिस ने उस रूट के सीसीटीवी भी चेक किए जिस रूट से साहिल निक्की के शव को ले गया था। पुलिस को कई सीसीटीवी फुटेज मिले हैं जिसमें साहिल की कार दिखाई दे रही है।

साहिल के परिवार को निक्की नहीं थी पसंद

 साहिल और निक्की यादव की दोस्ती हुई फिर प्यार हुआ और दोनों काफी वक्त से साथ रह रहे थे लेकिन साहिल के घरवालों को साहिल के साथ निक्की की नजदीकी मंजूर नहीं थी। परिवार वाले साहिल की शादी कहीं और तय कर चुके थे। साहिल ने अपने परिवार वालों की बात मानकर शादी के लिए हां कर दी थी। उसने निक्की  की हत्या कर उसके शव को अपने ढाबे के फ्रिज में छुपाया और उसी दिन दूसरी लड़की से शादी रचा ली। लेकिन उसका भांडा फूट गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

 साहिल गहलोत के साथ ही दिल्ली पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है., जिसमें साहिल के पिता और दोस्त शामिल हैं। उन सब पर साहिल की मदद करने का आरोप लगा है। पुलिस इस हत्याकांड के मामले में लगातार सबूत इकट्ठा करने कर रही है। 

साहिल और निक्की ने अक्टूबर 2020 मे ही नोएडा के आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी। जिसके बाद वह निक्की को रास्ते से हटाना चाहता था। साहिल के परिवार ने दिसंबर 2022 में उसका रिश्ता तय कर दिया और लड़की वालों से बात छिपाई कि साहिल पहले से शादीशुदा है। पुलिस ने रिमांड के दौरान साहिल और निक्की के शादी के सर्टिफिकेट भी बरामद किए हैं और अब शादी की तस्वीर भी मिल गई है।