A
Hindi News दिल्ली गर्मी के बीच दिल्ली-NCR में मौसम फिर होने वाला है कूल, IMD ने जारी किया तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट

गर्मी के बीच दिल्ली-NCR में मौसम फिर होने वाला है कूल, IMD ने जारी किया तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट

दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) बुधवार सुबह मध्यम से गिरकर खराब श्रेणी में आ गया। विशेषज्ञों के मुताबिक, आने वाले दिनों में हवा की गुणवत्ता और भी खराब होने की संभावना है।

delhi ncr rainfall- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर में बारिश

नई दिल्ली: दिल्ली समेत पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में 40 डिग्री के टॉर्चर के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज राहत की खबर दी है। आईएमडी ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने एक ट्वीट में कहा, दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, मध्य-दिल्ली के कई स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और 30-50 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

इन इलाकों में होगी बारिश
लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, बड़ौत, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलाखुआ, हापुड़, गुलौटी, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर और जहांगीराबाद सहित एनसीआर क्षेत्रों में हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की गई है। विभाग ने एक अन्य ट्वीट में कहा, अगले दो घंटों के दौरान आदमपुर, हिसार, हांसी, महम (हरियाणा) और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की रुक-रुक कर बारिश होगी।

खराब श्रेणी में आ गया दिल्ली का AQI
इस बीच, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) बुधवार सुबह मध्यम से गिरकर खराब श्रेणी में आ गया। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, शहर का समग्र एक्यूआई 271 दर्ज किया गया था। विशेषज्ञों के मुताबिक, आने वाले दिनों में हवा की गुणवत्ता और भी खराब होने की संभावना है। SAFAR के आंकड़ों के मुताबिक, मथुरा रोड, लोधी रोड और पूसा में एक्यूआई क्रमश: 320, 315 और 266 दर्ज किया गया, ये सभी 'बेहद खराब' श्रेणी में हैं।