A
Hindi News दिल्ली शराब नीति मामला: ED ने संजय सिंह और अन्य आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, मंत्री आतिशी का भी बयान सामने आया

शराब नीति मामला: ED ने संजय सिंह और अन्य आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, मंत्री आतिशी का भी बयान सामने आया

शराब नीति मामले में संजय सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ED ने संजय सिंह और अन्य आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। ये पूरे 60 पेज की चार्जशीट है।

Sanjay Singh- India TV Hindi Image Source : PTI संजय सिंह

नई दिल्ली: शराब नीति मामले में ED ने संजय सिंह और अन्य आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में संजय सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है, जोकि पूरे 60 पेज की है। 

दिल्ली की मंत्री का बयान सामने आया 

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, 'दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल से प्यार करते हैं और उन पर भरोसा करते हैं और चाहते हैं कि वह सीएम बने रहें, भले ही उन्हें फर्जी मामले में जेल भेज दिया जाए।'

क्या है मामला?

दिल्ली सरकार आबकारी नीति लागू होने में हुई गड़बड़ी होने आरोपों के बीच सितंबर 2022 में इसे वापस ले लिया था। प्रवर्तन निदेशालय (ED) का दावा है कि दिल्ली शराब नीति में कई डीलरों को फायदा पहुंचाने के लिए कथित तौर पर रिश्वत ली गई है। इस पैसे का इस्तेमाल पार्टी के लिए किया गया है। ईडी का आरोप है कि संजय सिंह आबकारी नीति को बनाने में उनकी भी अहम भूमिका थी और वह रिश्वत के लेन-देन से जुड़े हुए थे। 

इन आरोपों को आम आदमी पार्टी खारिज करते आ रही है। 'आप' का कहना है कि केंद्र सरकार सियासी फायदे के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। वहीं, बीजेपी का कहना है कि जांच एजेंसी सबूत के आधार पर कार्रवाई करती है।

दिल्ली शराब घोटाला केस में इसी साल जनवरी में ईडी ने अपनी चार्जशीट में संजय सिंह का नाम जोड़ा था। इसको लेकर संजय सिंह ने काफी हंगामा मचाया था। इसके बाद मई में संजय सिंह ने दावा किया कि ईडी ने उनका नाम गलती से जोड़ दिया है। 

ईडी की चार्जशीट में संजय सिंह पर 82 लाख रुपये का चंदा लेने का जिक्र है। वहीं, दिल्ली शराब नीति केस में ईडी की दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट 2 मई को जारी की गई थी, जिसमें 'आप' के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का भी नाम सामने आया था। हालांकि, उन्हें आरोपी नहीं बनाया गया है।