A
Hindi News दिल्ली ED ने सिसोदिया की 10 दिन की रिमांड मांगी, पूछताछ की हुई थी रिकॉर्डिंग

ED ने सिसोदिया की 10 दिन की रिमांड मांगी, पूछताछ की हुई थी रिकॉर्डिंग

ED ने मनीष सिसोदिया से 8 घंटे तक पूछताछ की थी और सिसोदिया से सवाल-जवाब की रिकॉर्डिंग की गई। ED की तरफ से अदालत को आरेस्ट का ग्राउंड बताया गया है। दस दिन की कस्टडी की डिमांड रखी गई है।

मनीष सिसोदिया की रिमांड पर आज सुनवाई- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मनीष सिसोदिया की रिमांड पर आज सुनवाई

नई दिल्ली: शराब घोटाले में जेल में बंद मनीष सिसोदिया की ED ने कोर्ट से सिसोदिया की 10 दिन की रिमांड मांगी है। इस डिमांड के बाद कोर्ट से जेल ऑथारिटी को प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया है और कोर्ट में सुनवाई हो रही है। ED ने सिसोदिया को गुरुवार को अपनी कस्टडी में लेकर 8 घंटे तक पूछताछ की थी। एजेंसी ने सिसोदिया से सवाल-जवाब की रिकॉर्डिंग भी की थी। ED की तरफ से अदालत को अरेस्ट का ग्राउंड बताया गया और दस दिन की कस्टडी की डिमांड रखी गई है।

ED ने कोर्ट में दी ये दलीलें
सिसोदिया की रिमांड मांगते हुए ED ने कोर्ट में कहा कि एक्साइज पॉलिसी बनाते हुए एक्सपर्ट कमेटी के सुझाव को नहीं माना गया, प्रॉफिट मार्जिन को बढ़ाया गया, दक्षिण भारत लॉबी को फायदा पहुंचाया गया। उसने कहा कि रिटेलर को बड़ी मात्रा में लाभ पहुंचाया गया, पॉलिसी के निर्माण में गड़बड़ी की गई, और होलसेलर के लिए 12% प्रॉफिट मार्जिन रखा गया जो पॉलिसी के खिलाफ था। जांच एजेंसी ने कोर्ट में कहा कि पॉलिसी के जरिए अवैध कमाई की व्यवस्था बनाई गई और होलसेल का बिजनेस कुछ विशेष लोगों को दिया। ED ने साथ ही कहा कि आरोपी से जुड़े CA ने भी पूछताछ में खुलासा किया है जबकि सिसोदिया ने जांच में सहयोग नही किया।

जमानत के बाद भी अंदर ही रहेंगे सिसोदिया
बता दें कि मनीष सिसोदिया को पहले CBI ने गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने सिसोदिया को 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा था और अब पूरे मामले में ED की एंट्री का मतलब है कि अगर कोर्ट सिसोदिया को ज़मानत देती है तो भी वो बाहर नहीं आ पाएंगे। पूरे मामले में ED की एंट्री के बाद सिसोदिया के  लिए अब जमानत पाना बहुत मुश्किल होगा। ED ने उन्हें PMLA एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। सिसोदिया को मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाया गया है और इस मामले में जमानत मिलना बहुत मुश्किल होता है। 

CBI के बाद कल ED ने किया गिरफ्तार
दरअसल, सीबीआई ने लंबी पूछताछ के बाद सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उन्हें 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया है। इसके खिलाफ सिसोदिया ने जमानत अर्जी लगाई है जिसपर आज दिल्ली के राउज़ एवेन्यू अदालत में सुनवाई होनी है। लेकिन उसके पहले ED ने कल उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अब ED ने सिसोदिया की 10 दिन की रिमांड मांगी है। 

ये भी पढ़ें-

मनीष सिसोदिया को आज जमानत मिल भी गई तब भी नहीं होगी रिहाई, जानें क्यों  

जब उद्धव ठाकरे के पीछे से अजित पवार ने मारी आंख, वीडियो हुआ वायरल