A
Hindi News दिल्ली अचानक सियासी ड्रामे का केंद्र बन गया दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-1, परेशान हुए यात्री; देखें तस्वीरें

अचानक सियासी ड्रामे का केंद्र बन गया दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-1, परेशान हुए यात्री; देखें तस्वीरें

इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई 204 पूर्वाह्न करीब 11 बजकर 45 मिनट पर रायपुर जाने के लिए तैयार थी। विमान के रवाना होने से पहले ही कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को नीचे उतार दिया गया। खेड़ा को विमान से नीचे उतारे जाने की जानकारी मिलते ही विमान में मौजूद कई कांग्रेस नेता नीचे आ गए और विमान के बगल में धरने पर बैठ गए।

congress leaders- India TV Hindi Image Source : PTI धरने पर बैठे कांग्रेस नेता

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी एयरपोर्ट का टर्मिनल-1 गुरुवार को उस वक्त अचानक सियासी गहमागहमी का केंद्र बन गया जब कांग्रेस के मीडिया प्रमुख पवन खेड़ा को विमान से उतार दिया गया और बाद में हिरासत में ले लिया गया। वहीं, आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पवन खेड़ा को अंतरिम जमानत दे दी है, साथ ही उनकी गिरफ्तारी पर मंगलवार तक रोक लगा दी है।

विमान के रवाना होने से पहले ही खेड़ा को नीचे उतारा
इस पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदर्भ में की गई एक टिप्पणी को लेकर भाजपा शासित असम में पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और यह कदम तानाशाही है। इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई 204 पूर्वाह्न करीब 11 बजकर 45 मिनट पर रायपुर जाने के लिए तैयार थी। विमान के रवाना होने से पहले ही खेड़ा को नीचे उतार दिया गया।

Image Source : ptiधरने पर बैठे कांग्रेस नेता

विमान के पास धरने पर बैठ गए कांग्रेस नेता
मौके पर मौजूद नेताओं ने दावा किया कि बिना किसी कारण खेड़ा को उतारा गया। खेड़ा को विमान से नीचे उतारे जाने की जानकारी मिलते ही विमान में मौजूद कई कांग्रेस नेता नीचे आ गए और विमान के बगल में धरने पर बैठ गए। खेड़ा के साथ कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव रणदीप सुरजेवाला, तारिक अनवर, अविनाश पांडे, प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और कई नेता धरने पर बैठे।

एयरपोर्ट पर डेढ़ घंटे के चला सियासी बवाल
कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी और सरकार के खिलाफ नारेबाजी। धरने और नारेबाजी के बीच ही मौके पर दिल्ली पुलिस के अधिकारी और बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी पहुंच गए। करीब डेढ़ घंटे के सियासी बवाल और नारेबाजी के बाद दिल्ली पुलिस खेड़ा को अपने साथ ले गई। उनके साथ रणदीप सुरजेवाला भी गए। इस पूरे सियासी ड्रामे के बीच विमान में बैठे कई यात्री विलंब को लेकर परेशान नजर आए।

Image Source : ptiकांग्रेस नेता

रायपुर से दिल्ली तक यात्री परेशान
जयपुर निवासी अंकित ने कहा, "मैं दो छोटे बच्चों के साथ रायपुर जा रहा था, फिर यह सब शुरू हो गया। हम बहुत परेशान हैं। पता नहीं कब रवाना हो पाएंगे।" यात्रियों को विमान से उतारकर टर्मिनल के भीतर ले जाया गया। इंडिगो के कर्मचारी बार-बार यह कहते सुने गए, ‘‘हमारी तरफ से कोई विलंब नहीं हुआ है।’’

यह भी पढ़ें-

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या भारत 'बनाना रिपब्लिक' बन गया है। उन्होंने कहा कि खेड़ा को विमान से नीचे उतारा जाना निंदनीय है।