A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में बारिश का कहर, ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताई ये बातें

दिल्ली में बारिश का कहर, ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताई ये बातें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ताबड़तोड़ बारिश ने तबाही मचा रखी है, जिसके कारण कई जगहों पर जलभराव जैसी प्रॉबलम हो गई है। इसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बुलेटिन जारी किया है।

प्रतीकत्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकत्मक फोटो

देश के बहुत से हिस्सों में बारिश ने कोहराम मचा रखा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी ताबड़तोड़ बारिश ने तबाही मचा रखी है, जिसके कारण कई जगहों पर जलभराव जैसी प्रॉबलम हो गई है। इसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बुलेटिन जारी किया है। ट्रैफिक पुलिस ने कुल 13 लोकेशन की जानकारी दी,जहां पर आज जलजमाव रहा। राजधानी में बारिश के कारण आज 13 जगह पर पेड़ गिरे हैं। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक भारी बारिश के बीच 1 जगह पर गड्ढा हुआ। बुलेटिन के मुताबितक भारी बारिश में के कारण हुए जलजमाव मे फंसे वाहनों को निकालने के लिए सड़कों पर लगभग 3 हजार ट्रैफिक पुलिस कर्मी तैनात हैं। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के स्पेशल सीपी सुरेंद्र सिंह यादव ने बताया, कल भारी बारिश के कारण दिल्ली में 13 स्थानों पर पेड़ उखड़ गए। इससे शहर में 9 स्थानों पर यातायात बाधित हो गया। उन्होंने बताया कि कल, 70 स्थानों पर जलभराव की सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि हम सभी पुलिस अधिकारियों को उनकी सॉफ्ट स्किल सुधारने के लिए प्रशिक्षण प्रदान कर रहे हैं। हम G20 शिखर सम्मेलन के दौरान यातायात की सुचारू आवाजाही के लिए हर संभव व्यवस्था कर रहे हैं।

दिल्ली-पंजाब-हरियाणा में हो रही मूसलाधार बारिश से जलजमाव से लोगों की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यमुना का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है।  दिल्ली में बाढ़ से हालात नजर आ रहे हैं। उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई और दिल्ली में 41 साल का रिकॉर्ड टूट गया।