A
Hindi News दिल्ली तिहाड़ जेल के बाथरूम में चक्कर खाकर गिरे सत्येंद्र जैन, एक हफ्ते में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती

तिहाड़ जेल के बाथरूम में चक्कर खाकर गिरे सत्येंद्र जैन, एक हफ्ते में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्येंद्र जैन अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। बताया जा रहा है कि सत्येंद्र जैन को एक बार फिर से दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन अस्पताल में भर्ती - India TV Hindi Image Source : PTI तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन अस्पताल में भर्ती

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्येंद्र जैन अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। बताया जा रहा है कि सत्येंद्र जैन को एक बार फिर से दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया। सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल के बाथरूम में चक्कर आने से गिर गए। बता दें कि इससे पहले भी सत्येंद्र जैन बाथरूम में गिरे थे और उन्हें रीढ़ की हड्डी में चोट आई थी। ये एक हफ़्ते में दूसरी बार है जब सत्येंद्र जैन को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है।

तीन दिन पहले ही अस्पताल आए थे सत्येंद्र जैन
बता दें कि करीब 3 दिन पहले ही धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था। वह ‘‘अस्वस्थ’’ महसूस कर रहे थे, जिसके बाद उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था। सफदरजंग अस्पताल के एक प्रवक्ता ने कहा था, ‘‘जैन सुबह न्यूरोसर्जरी ओपीडी (बाह्य रोगी विभाग) आए और वहां चिकित्सकों द्वारा जांच किए जाने के बाद वापस चले गए। उनके साथ पुलिस भी मौजूद थी।’’ कारागार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जैन को शनिवार को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन वह किसी और चिकित्सक से भी परामर्श लेना चाहते थे इसलिए उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया।

‘‘भाजपा सत्येंद्र जैन को मारना चाहती है’’ 
गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मई में धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद से सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में बंद हैं। वहीं अस्पताल में जांच के दौरान तस्वीरों में जैन के “अस्वस्थ और कमजोर” दिखने पर आम आदमी पार्टी (आप) ने तीखी प्रतिक्रिया दी और आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उन्हें ‘‘मारना चाहती’’ है।  पार्टी ने एक बयान में कहा, “आज सुबह सफदरजंग अस्पताल में खींची गई तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं, क्योंकि वह एक जीवित कंकाल की तरह, अस्वस्थ और कमजोर लग रहे थे। यहां तक वह चलने में भी संघर्ष कर रहे थे।” 

ये भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर: CRPF की गाड़ी में जा घुसा तेज रफ्तार ट्रक, दो जवान हुए घायल

जमीन से निकले 77.50 लाख रुपये, नागपुर से चुराकर छत्तीसगढ़ में छिपाए; चोर फरार, पिता गिरफ्तार