A
Hindi News दिल्ली "सदन की गरिमा और डीएमसी एक्ट के अनुसार चलाऊंगी सदन", मेयर बनने के बाद शैली ओबरॉय का सदन में पहला भाषण

"सदन की गरिमा और डीएमसी एक्ट के अनुसार चलाऊंगी सदन", मेयर बनने के बाद शैली ओबरॉय का सदन में पहला भाषण

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज कर ली है। आप उम्मीदवार शैली ओबेरॉय एमसीडी की मेयर चुन ली गई हैं।

जीत के बाद सदन में शैली ओबरॉय।- India TV Hindi जीत के बाद सदन में शैली ओबरॉय।

आखिरकार बुधवार को दिल्ली नगर निगम ने अपना मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव कर लिया।  आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय को 150 वोट मिले। बीजेपी की रेखा गुप्ता को 116 वोट मिले। मेयर चुनाव में आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय ने 34 वोट से जीत दर्ज की। जिसके बाद आम आदमी पार्टी उम्मीदवार शैली ओबरॉय को दिल्ली के मेयर के रूप में चुन लिया गया है। 

शैली ओबरॉय का सदन में पहला भाषण

बता दे कि जीत के बाद शैली ओबेरॉय ने MCD सदन में अपने पहले भाषण में दिल्ली की जनता का, सीएम अरविंद केजरीवाल का, दिल्ली के एलजी का और आम आदमी पार्टी के सभी नेताओ और कार्यकतार्ओं का सबका धन्यवाद किया। शैली ओबरॉय ने कहा कि आप सबने मुझे चुनकर दिल्ली के मेयर पद पर बिठाया है। दिल्ली की जनता ने दिल्ली को स्वच्छ, सुंदर बनाने का सपना देखा है, हम सबको मिलकर इसके लिए प्रयास करना होगा। हम संविधान और डीएमसी एक्ट के अनुसार सदन को चलाएंगे। और आप सब लोग भी उसमे सहयोग करेंगे सदन की गरिमा को बनाए रखेंगे।

मेयर चुनाव में AAP की जीत

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज कर ली है। आप उम्मीदवार शैली ओबेरॉय एमसीडी की मेयर चुन ली गई हैं। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार रेखा गुप्ता को हरा दिया। मेयर चुनाव में कुल 266 वोट पड़े। आम आदमी पार्टी उम्मीदवार शैली ओबेरॉय को जहां कुल 150 वोट मिले वहीं बीजेपी उम्मीदवार को कुल 116 वोट मिले। मेयर चुनने के तीन असफल प्रयासों के बाद हुई नगर निगम सदन की बैठक में इस पद पर चुनाव के लिए बुधवार को मतदान हुआ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद मीनाक्षी लेखी और हंस राज हंस सबसे पहले मतदान करने वालों में शामिल रहे। दिल्ली का नया मेयर  चुनने के लिए बुधवार को निगम सदन की कार्यवाही शुरू हुई।निगम सदन की बैठक निर्धारित समय से आधे घंटे की देरी से पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे आरंभ हुई, जिसमें महापौर, उप महापौर और स्थायी समिति के छह सदस्यों के पदों के लिए चुनाव हो रहे हैं।