A
Hindi News दिल्ली श्रद्धा मर्डर केस: दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुआ आफताब

श्रद्धा मर्डर केस: दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुआ आफताब

आफताब ने पूछताछ के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि उसने 18 मई को श्रद्धा की हत्या की थी। दोनों मुंबई में रह रहे थे और आफताब श्रद्धा का प्रेमी था, लेकिन दोनों में झगड़ा होता रहता था। आफताब तो कई बार उसे जान से मारने तक की धमकी दे चुका था।

श्रद्धा मर्डर केस- India TV Hindi Image Source : FILE श्रद्धा मर्डर केस

दिल्ली:  श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में 6,629 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। इसके साथ ही आरोपी आफताब को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। वहीं दिल्ली पुलिस के द्वारा दाखिल चार्जशीट पर साकेत कोर्ट 7 फरवरी को संज्ञान लेगा। इसके साथ ही अदालत ने पुलिस को 7 फरवरी को आफताब को व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश करने का भी आदेश दिया है।

पूछताछ में बताया था कि हत्या कर 35 टुकड़े किए थे

आफताब ने पूछताछ के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि उसने 18 मई को श्रद्धा की हत्या की थी। दोनों मुंबई में रह रहे थे और आफताब श्रद्धा का प्रेमी था, लेकिन दोनों में झगड़ा होता रहता था। आफताब तो कई बार उसे जान से मारने तक की धमकी दे चुका था। मुंबई के बाद दोनों आकर दिल्ली में फ्लैट में शिफ्ट हो गए थे। दिल्ली में दोनों महरौली में एक फ्लैट लेकर लिव इन रिलेशन में रह रहे थे। आफताब ने बताया था कि श्रद्धा से उसका 18 मई को झगड़ा हुआ था। इसके बाद उसने श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी थी?। बाद में उसने श्रद्धा के 35 टुकड़े कर दिए थे। वह रोज रात में श्रद्धा के शव के एक टुकड़े को महरौली के जंगल में फेंकने के लिए जाता था।

12 ​नवंबर को हुआ था गिरफ्तार

श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस ने उसे 12 नवंबर को गिरफ्तार किया था। उसने श्रद्धा की मौत के बाद भी उसके सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया। साथ ही श्रद्धा के अकाउंट्स से धनराशि भी ट्रांसफर की। यहीं से पुलिस  आफताब के पास पहुंची थी, क्योंकि पुलिस को यह अकाउंट डिटेल मिल गई थी। जेल से पुलिस वाहन में ले जाने पर उस पर हिंदू संगठन ने हथियारों से पुलिस वैन पर हमला किया था, जिसमें आफताब बैठा था। उसके केस की सुनवाई वर्चुअली हो रही है।

 

ये भी पढ़ें - 

श्रद्धा मर्डर केस में आई माइटोकॉन्ड्रियल DNA की रिपोर्ट, जंगल में मिले बाल और हड्डियों के सैंपल मैच होने की पुष्टि

फिर टल गया दिल्ली मेयर चुनाव, AAP और BJP पार्षदों के बीच हुआ जोरदार हंगामा