A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के सागरपुर के एक मकान में आग लगने से दो नाबालिग भाइयों की मौत

दिल्ली के सागरपुर के एक मकान में आग लगने से दो नाबालिग भाइयों की मौत

दिल्ली के सागरपुर इलाके में लगी आग में कमरे में फंसे 5 और 6 साल की उम्र के दो भाइयों की मौत हो गई। इसकी जानकारी दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारियों ने दी।

Two minor brothers charred to death in Delhi fire- India TV Hindi Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) दिल्ली के सागरपुर इलाके में लगी आग में कमरे में फंसे 5 और 6 साल की उम्र के दो भाइयों की मौत हो गई।

नई दिल्ली: दिल्ली के सागरपुर इलाके में लगी आग में कमरे में फंसे 5 और 6 साल की उम्र के दो भाइयों की मौत हो गई। इसकी जानकारी दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारियों ने दी। शुक्रवार दोपहर सागरपुर के पी ब्लॉक में एक घर में आग लगने के बारे में अग्निशमन विभाग को लगभग 2.44 बजे फोन आया, जिसके बाद तत्काल मौके पर फायर टेंडर भेजे गए। 

हालांकि, कमरे के अंदर फंसे दो बच्चों की मौत हो गई। अग्निशमन अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की। पीड़ित के पड़ोसी मोहम्मद जकीउद्दीन ने कहा, "परिवार ग्राउंड फ्लोर पर किराए पर कमरे में रह रहा था। कमरे का उपयोग रबर के गोदाम के रूप में भी किया जाता था, जिसमें फंसे दोनों बच्चों को मौत हो गई।"

डीसीपी दक्षिण पश्चिम इन्जीत प्रताप सिंह ने कहा, "दोनों बच्चों को पास के शकुंतला अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन वहां पर्याप्त आवश्यक विशेषज्ञता न होने के कारण उन्हें डीडीयू अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों के अनुसार, दोनों की मौत दम घुटने के कारण हुई है।"

चार मंजिला मकान के जिस हिस्से में आग लगा था, उसका इस्तेमाल गोदाम के रूप में किया जा रहा था। इसमें चप्पल रखे जाते थे। प्राथमिक जांच में आग लगने का कारण शाट सर्किट बताया जा रहा है। मामले की छानबीन जारी है। शव का पोस्टमार्टम रविवार को किया जाएगा।

हादसे के वक्त बच्चों के पिता किसी काम से घर से बाहर गए हुए थे। इनके निकलने के बाद बच्चों की मां भी अपने उन्हें घर में छोड़कर सब्जी खरीदने के लिए चली गई। घर में केवल दोनों बच्चे अकेले रह गए। दोपहर में अचानक आग लग गई। मकान से धुआं निकलता देख आसपास के लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस व दमकल को दी।

पुलिसकर्मियों ने मकान के पिछले हिस्से से रस्सी फेंककर इमारत में फंसे करीब 15 लोगों को निकाला। उधर सूचना मिलने पर दमकल की तीन गाड़ियां एक के बाद मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने में करीब एक घंटा लगा।