A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर अन्ना हजारे की फोटो के सामने उपवास करेंगे विजय गोयल

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर अन्ना हजारे की फोटो के सामने उपवास करेंगे विजय गोयल

गोयल ने केजरीवाल सरकार पर खुद कुछ नहीं करने और केवल जनता पर दिवाली पर पटाखे मत जलाओ, अपने निर्माण कार्य बन्द कर दो जैसे प्रतिबंध लगाने का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली की जनता को भगवान भरोसे छोड़कर केजरीवाल दूसरे राज्यों के चुनाव प्रचार और इन चुनावों के लिए भ्रष्टाचार के जरिए पैसा बनाने में लगे हुए हैं।

Anna hazare- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अन्ना हजारे

नई दिल्ली: दिल्ली में प्रदूषण की समस्या लगातार गंभीर होती जा रही है। प्रदूषण की समस्या से दिल्लीवासियों को निजात दिलाने में केजरीवाल सरकार की विफलता के खिलाफ पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता विजय गोयल गुरुवार को जंतर मंतर पर अन्ना हजारे की फोटो के सामने उपवास करने जा रहे हैं। विजय गोयल ने कहा कि पहले अन्ना हजारे को धोखा देने वाले केजरीवाल अब दिल्ली की जनता को भी हर क्षेत्र में धोखा दे रहे हैं। दिल्लीवासी घोर प्रदूषण से त्रस्त है, दिल्ली विश्व का सबसे अधिक प्रदूषित शहर बन गया है लेकिन केजरीवाल को इस बात की कोई चिंता नहीं है इसलिए बढ़ते प्रदूषण को लेकर उन्होंने अन्ना हजारे की फोटो के सामने 3 नवंबर को उपवास पर बैठने का फैसला किया है।

'सब कुछ केंद्र को ही करना है तो केजरीवाल क्यों CM बने बैठे हैं?'
आप नेताओं द्वारा प्रदूषण के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए विजय गोयल ने कहा कि पिछले साल तक तो केजरीवाल दिल्ली के प्रदूषण के लिए पंजाब में पराली जलाने की घटना को सबसे बड़ा कारण बताते थे लेकिन पंजाब में अपनी सरकार आने के बावजूद उन्होंने पराली को जलाने से रोकने के लिए कोई उपाय नहीं किया। केजरीवाल पर अपनी जिम्मेदारियों से भागने का आरोप लगाते हुए गोयल ने कहा कि दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते प्रदूषण की समस्या, यमुना का गंदा होना और कूड़ा सहित दिल्ली की विभिन्न समस्याएं उनकी ही जिम्मेदारी है और सब कुछ केंद्र सरकार को ही करना है तो केजरीवाल क्यों मुख्यमंत्री बने बैठे हैं ?

'प्रदूषण दूर करने के नाम पर ड्रामा कर रहे केजरीवाल'
गोयल ने कहा कि केजरीवाल पिछले 8 साल से हर साल यह कह रहे है कि यमुना साफ करेंगे, पर यमुना आज विश्व की सबसे गंदी नदी और दिल्ली विश्व का सबसे प्रदूषित शहर बन गया है। पिछले कई सालों से केजरीवाल प्रदूषण दूर करने के नाम पर ऑड-ईवन, रेड लाईट ऑन, गाड़ी ऑफ का ड्रामा करके दिल्ली की जनता को धोखा दे रहे थे, जबकि जो प्रदूषण धूल और वाहनों के कारण सबसे ज्यादा फैलता है, उसके लिए केजरीवाल ने कुछ नहीं किया। पीएम 10 में 56 प्रतिशत की वृद्धि, पीएम 2.5 में 38 प्रतिशत की वृद्धि और पीएम 2.5 वाहन प्रदूषण में 20 प्रतिशत की वृद्धि की जिम्मेदारी साफ तौर पर केजरीवाल सरकार की है। वॉलियंटर्स के हाथ में रेड लाईट ऑन गाड़ी ऑफ की तख्ती पकड़ाकर चौराहों पर खड़ा करके केजरीवाल सोचते हैं कि वह दिल्ली की जनता को धोखा दे देंगे और इससे प्रदूषण दूर हो जाएगा। जबकि दिल्ली में वायु की गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गई है।

'भ्रष्टाचार के जरिए पैसा बनाने में लगे हुए हैं केजरीवाल'
गोयल ने केजरीवाल सरकार पर खुद कुछ नहीं करने और केवल जनता पर दिवाली पर पटाखे मत जलाओ, अपने निर्माण कार्य बन्द कर दो जैसे प्रतिबंध लगाने का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली की जनता को भगवान भरोसे छोड़कर केजरीवाल दूसरे राज्यों के चुनाव प्रचार और इन चुनावों के लिए भ्रष्टाचार के जरिए पैसा बनाने में लगे हुए हैं।