A
Hindi News दिल्ली 'गलती कर दी अस्पताल आकर, इससे अच्छा तो घर पर रहते', दिल्ली के LNJP अस्पताल के बाहर बिलखती महिला का दर्द

'गलती कर दी अस्पताल आकर, इससे अच्छा तो घर पर रहते', दिल्ली के LNJP अस्पताल के बाहर बिलखती महिला का दर्द

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की अस्पतालों में कैसी बदहाली हो रही है इसका अंदाजा दिल्ली के LNJP अस्पताल के बाहर एक बिलखती एक महिला के बयान से लगाया जा सकता है।

LNJP Hospital, delhi, coronavirus- India TV Hindi Image Source : INDIA TV woman crying for help out side LNJP Hospital

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की अस्पतालों में कैसी बदहाली हो रही है इसका अंदाजा दिल्ली के LNJP अस्पताल के बाहर एक बिलखती एक महिला के बयान से लगाया जा सकता है। LNJP के बाहर सिसकियां भरती महिला अपने पती अशोक कुमार को अस्पताल लेकर आई थीं, कोरोना की वजह से महिला के पती की मौत हो गई। पती की मौत के बाद महिला ने अस्पताल की बदहाली पर कहा कि अस्पताल आकर उन्होंने गलती कर दी, इससे अच्छा तो घर पर ही रहते। 

मृतक अशोक की पत्नी ने कहा, "7 दिन से देख रही हूं, लोग भटकते हैं, कोई फोन नहीं उठाता, एक बेचारे गरीब बैठे थे परेशानी में, उसको पता भी नहीं है, उसके फोन पर मैसेज आया की तेरी बीवी खत्म हो गई, वो बैठा था कि मिलने जाऊंगा, मेरी बेटी को फोन दिखाया, उसने कहा तुम्हारी बीबी खत्म हो गई, तुमको फोन पर बता दिया गया, उसने कहा मुझे तो पता ही नहीं है, मुझे पढ़ना नहीं आता, मैं कैसे करूं, बेचारे भटकते रहे, पता नहीं शव दिया या नहीं दिया, सबके साथ ऐसा ही हो रहा है, लोग भाग भागकर अस्पताल आ रहे हैं, अरे क्यों आ रहे हैं अपने घर में रहो, कम से कम घर में अच्छी देखरेग होगी, तुम घर में ठीक हो जाओगे, उनको वेंटीलेटर की जरूरत थी, नहीं दिया वेंटीलेटर, ऑक्सीजन भी अच्छा मिल जाता तो ठीक हो जाते, थोड़ा है वो और ज्यादा हो जाता है, वो दस जनों के साथ जाते हैं, कोई ज्यादा बीमार भी है, किसी को शुगर है, हर्ट अटैक है, सब एक साथ जाते हैं, ना तो हमें बता रहे हैं कि कि समय हम जाएंगे, हमें दिखा दो, हम मांग भी नहीं रहे, हमें दिखा तो दो।"

ये भी पढ़ें: कोरोना मरीजों की बदहाली के वायरल वीडियो पर LNJP अस्पताल ने दी सफाई, जानिए क्या कहा

दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 32 हजार के पार 

दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और कई वायरल वीडियो सामने आए हैं जिनमें अस्पतालों में की बदहाली दिख रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के मुताबिक, दिल्ली में  कोरोना वायरस के 11 जून (गुरुवार) सुबह 8 बजे तक कुल 32,810 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 19581 एक्टिव केस, 12,245 ठीक हो चुके लोग शामिल हैं साथ ही राजधानी दिल्ली में अबतक कुल 984 लोगों की मौत हो चुकी है।

Exclusive: दिल्ली एलएनजेपी अस्पताल के वार्डों में मरीजों के बेड के नीचे और आसपास पड़ी हैं लाशें 

VIDEO