A
Hindi News दिल्ली ट्रेन पकड़ने के लिए नई दिल्ली स्टेशन पहुंची महिला, लेकिन वहां लगा करंट और हो गई दर्दनाक मौत

ट्रेन पकड़ने के लिए नई दिल्ली स्टेशन पहुंची महिला, लेकिन वहां लगा करंट और हो गई दर्दनाक मौत

इस घटना के बाद रेलवे ने कहा कि प्राथमिक जांच से यह लगता है की बारिश के कारण पानी जमा हो गया था, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। ऐसा मालूम होता है कि इंसुलेशन फेल्यर के कारण केबल से करंट लीकेज हुआ।

Delhi- India TV Hindi Image Source : FILE नई दिल्ली स्टेशन पर करंट लगने से हुई महिला की मौत

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े और भीड़भाड़ वाले रेलवे स्टेशन नई दिल्ली पर रविवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां करंट लगने की वजह से एक महिला की मौत हो गई। महिला को करंट स्टेशन परिसर में ही लगा और वहीं उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात शुरू हुई बारिश की वजह से स्टेशन परिसर के आसपास पानी जमा हो गया था, जिससे पानी में करंट दौड़ गया और महिला की मौत हो गई। 

भोपाल शताब्दी ट्रेन पकड़ने के लिए आई थी महिला 

इस हादसे में जान गंवाने वाली महिला की पहचान पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार निवासी साक्षी आहूजा के रूप में हुई है। महिला आज सुबह अपने पति के साथ भोपाल शताब्दी ट्रेन पकड़ने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची थी। स्टेशन परिसर में बिजली के एक खंभे के संपर्क में आने पर महिला की मौत हो गई। इस हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर एफएसएल टीम मौके पर पहुंच गई है। 

Image Source : india tvमहिला की पहचान पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार निवासी साक्षी आहूजा के रूप में हुई है

शव को पोस्टमार्टम के लिए लेडी हार्डिंग अस्पताल भेजा गया 

हादसे के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और उसने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लेडी हार्डिंग अस्पताल भेज दिया। अब इस मामले की जांच रेलवे और पुलिस दोनों कर रही हैं। इस हादसे के बाद रेलवे ने कहा कि बारिश की वजह से पानी जमा हो गया था, जिससे उसमें करंट दौड़ गया और यह दुखद हादसा हो गया। रेलवे ने कहा कि ऐसा हादसा दोबारा ना हो इसके लिए सभी जरुरी कदम उठाये जा रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया मामला 

वहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कहा कि मृतक महिला की पहचान दिल्ली के प्रीत विहार निवासी साक्षी आहूजा के रूप में की गई है, जो नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर बिजली के खंभे को पकड़ने के बाद करंट की चपेट में आ गई, जहां वह भोपाल शताब्दी ट्रेन पकड़ने आई थी। रेलवे स्टेशन के बाहर जलभराव हो गया। प्रथम दृष्टया मृतक ने पानी में जाने से बचने के लिए पोल पकड़ लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।