A
Hindi News एजुकेशन पंजाब में अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, सरकारी स्कूल के 30 किमी के दायरे में रहने वाले बच्चों को मिलेगी फ्री बस सेवा

पंजाब में अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, सरकारी स्कूल के 30 किमी के दायरे में रहने वाले बच्चों को मिलेगी फ्री बस सेवा

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के चीफ अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में ‘स्कूल ऑफ एमिनेंस’ का उद्घाटन किया। उन्होने कहा कि पंजाब का हर सरकारी स्कूल ऐसा ही बनाया जाएगा।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi Image Source : ANI (SCREEN GRAB) दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal in Punjab: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के चीफ अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में ‘स्कूल ऑफ एमिनेंस’ का उद्घाटन किया। इस उद्घाटन समारोह में सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज जिस सराकरी स्कूल का उद्घाटन हमने किया,उस जैसी सुविधाएं यहां किसी भी प्राइवेट स्कूल में भी नहीं मिलेंगी। उन्होने कहा कि पंजाब का हर सरकारी स्कूल ऐसा ही बनाया जाएगा। इस मौके पर दिल्ली के सीएम ने यह भी घोषण की, कि गवर्नमेंट स्कूल के 30KM के दायरे में रहने वाले बच्चों को फ्री बस सर्विस मिलेगी। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी थे।

'गरीबों के बच्चों के सपने पूरे होंगे'
सीएम केजरीवाल ने कहा कि राज्य में ऐसे ही उत्कृष्ट स्कूल और भी खोले जाएंगे, हर सरकारी स्कूल को ऐसा ही बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में स्कूल शानदार बनाए। उन्होंने कि मुझे खुशी है कि पंजाब में शिक्षा की क्रांति अमृतसर की पवित्र धरती से शुरू हुई है। उन्होंने कहा कि आज पंजाब के सीएम भगवंत मान और शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने गरीबों के बच्चों के सपनों को पंख दिए हैं, गरीबों के बच्चों के सपने पूरे होंगे। उन्होंने कि मुझे खुशी है कि पंजाब में शिक्षा की क्रांति अमृतसर की पवित्र धरती से शुरू हुई है। 

'1 लाख एप्लीकेशन आईं'
AAP के चीफ ने कहा कि हमने चुनाव से पहले कहा था कि आपके बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी मेरी है, आज से वो काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि पहले फेज में 117 स्कूल बनाएंगे, 117 स्कूल के कंस्ट्रक्शन शुरू हो गए। इन सारे सरकारी स्कूल में 8200 सीटे हैं, जिसके लिए 1 लाख आवेदन आए। 

ये भी पढ़ें: पैकिंग आटा में क्या मिला होता है ऐसा, कि वो महीनों नहीं होता खराब

 

Latest Education News