A
Hindi News एजुकेशन एम्स नर्सिंग भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर CBI ने दर्ज की एफआईआर, 3 जून को हुई थी परीक्षा

एम्स नर्सिंग भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर CBI ने दर्ज की एफआईआर, 3 जून को हुई थी परीक्षा

एम्स नर्सिंग भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर CBI ने एफआईआर दर्ज कर ली है। बता दें कि एम्स दिल्ली ने नर्सिंग भर्ती के लिए 3 जून को परीक्षा आयोजित की थी। जिसके स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे।

CBI - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE (PTI) CBI ने एम्स नर्सिंग भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर दर्ज की एफआईआर

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टीगेशन (CBI) ने आज एक पेपर लीक मामले को लेकर एफआईआर दर्ज की है। ये मामला एम्स नर्सिंग भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले से जुड़ा हुआ है। बता दें कि सीबीआई ने दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस (AIIMS) द्वारा 3 जून को आयोजित की गई नर्सिंग अधिकारी भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र कथित रूप से लीक होने के सिलसिले में एक मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने आज मंगलवार को इसकी जानकारी दी है।

एक शख्स पर मामला दर्ज

अधिकारियों ने जानकारी दी कि केंद्रीय एजेंसी ने कथित पेपर लीक के सिलसिले में मोहाली स्थित ज्ञान ज्योति इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी और ऋतु नाम के एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि एम्स के सभी संस्थानों और दिल्ली के चार अन्य अस्पतालों में नर्सिंग अधिकारियों की नियुक्ति के लिए नर्सिंग अधिकारी भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा (एनओआरसीईटी-4) आयोजित किया गया था। अधिकारियों के मुताबिक, परीक्षा के दिन पेपर के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर सामने आए, जिससे प्रश्नपत्र लीक होने की अटकलें तेज हो गईं।

स्क्रीनशॉट के एनालिसिस से लगा पता

उन्होंने कहा कि स्क्रीनशॉट के एनालिसिस से ऋतु नाम के एक उम्मीदवार के ‘कंसोल (इलेक्ट्रॉनिक उपकरण)’ का पता चला था, जिसे ज्ञान ज्योति इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में परीक्षा केंद्र से आवंटित किया गया था।

(इनपुट- पीटीआई)

ये भी पढ़ें-

साल में दो बार लाइटबल्ब बदलने के लिए मिल रही 1 करोड़ की पैकेज वाली नौकरी, फिर भी कतरा रहे लोग

इस मुगल शासक के सामने अंग्रेजों ने लेटकर मांगी थी माफी

Latest Education News