A
Hindi News एजुकेशन CBSE Board Exams: कैसा आया फिजिक्स का पेपर? यहां जानें छात्रों की जुबानी

CBSE Board Exams: कैसा आया फिजिक्स का पेपर? यहां जानें छात्रों की जुबानी

CBSE Board Exams: आज यानी सोमवार को फिजिक्स का पेपर खत्म होने के बाद परीक्षा हॉल से बाहर आने के बाद अपने अलग-अलग रिएक्शन शेयर किए।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CBSE Board Exams: आज यानी सोमवार को फिजिक्स का पेपर खत्म होने के बाद परीक्षा हॉल से बाहर आने के बाद अलग-अलग रिएक्शन दिए। उन्होंने साझा किया कि परीक्षा से पहले उनमें उत्साह और घबराहट की मिली-जुली भावनाएँ थीं। रिपोर्टों के मुताबिक 12 वीं की भौतिक विज्ञान(Physics) का पेपर मध्यम कठिन था। अध्ययन आधारित प्रश्न थोड़े पेचीदा थे। 

कई स्टूडेंट्स ने बताया कि उन्हें फिजिक्स का पेपर मध्यम और पेचीदा लगा। वहीं किसी-किसी छात्र ने कहा कि पेपर आसान था, वे समय पर पेपर पूरा कर पाए और रिवीजन के लिए पर्याप्त समय मिला। कुछ स्टूडेंट्स ये कहते हुए भी मिले कि  सेक्शन ए भ्रमित करने वाला था और इसे हल करने में समय लगता था, लेकिन कुल मिलाकर पेपर मुश्किल था।

कई छात्र ये भी कहते हुए नजर आए कि यह एक संतुलित पेपर था और कमोबेश थ्योरी के कॉन्सेप्ट एप्लीकेशन पर आधारित था। कई अंक ऐसे थे जिनके लिए भी गहन चिंतन की आवश्यकता थी। वहीं कुछ ने कहा कि केस स्टडी थोड़ी कठिन थी और 5 अंक का प्रश्न ईएमआई अध्याय से था जो थोड़ा अनप्रिडिक्टेबल था। उन्होंने कहा कि यदि आपके कांसेप्ट्स क्लियर हैं तो यह एक आसान-मध्यम पेपर है क्योंकि इसमें बहुत सारे न्यूमेरिकल नहीं हैं।

ये भी पढ़ें- MPPEB Group 2 Patwari Admit card: पटवारी और अन्य पदों के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
AIIMS INI CET 2023: जुलाई सेशन के लिए परीक्षा डेट जारी, इस तारीख को है एग्जाम

Latest Education News