Thursday, May 09, 2024
Advertisement

AIIMS INI CET 2023: जुलाई सेशन के लिए परीक्षा डेट जारी, इस तारीख को है एग्जाम

AIIMS INI CET 2023: एम्स नई दिल्ली ने इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI CET) 2023 के जुलाई सेशन के लिए परीक्षा तारीखों की घोषणा कर दी है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 06, 2023 16:45 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

AIIMS INI CET 2023 July Session: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस(AIIMS) नई दिल्ली की तरफ से इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI CET) 2023 के जुलाई सेशन के लिए परीक्षा तारीखों की घोषणा कर दी है। AIIMS INICET 2023 परीक्षा का आयोजन 7 मई 2023 को किया जाएगा। जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक रिजल्ट की नोटिफिकेशन 13 मई को जारी की जाएगी।

कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि परीक्षा की तारीखों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार INI CET 2023 एग्जाम डेट्स को आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsexams.ac.in पर जाकर देख सकते हैं।

इन तारीखों का भी किया एलान

जुलाई 2023 के लिए आईएनआई सीईटी परीक्षा की तारीखों के साथ, AIIMS दिल्ली ने जनवरी 2024 के लिए आईएनआई सीईटी पीजी परीक्षा की तारीखों के साथ-साथ अन्य सभी 2023 परीक्षा तिथियों को भी जारी कर दिया है। जनवरी 2024 के लिए आईएनआई सीईटी पीजी परीक्षा 5 नवंबर को होगी।

क्यों होता है इस परीक्षा का आयोजन
INI-CET का आयोजन PG (MD/MS/M.Ch (6 वर्ष) DM (6 वर्ष)/MDS) में एंट्रेंस के लिए किया जाता है। इसका आयोजन एम्स, नई दिल्ली, भोपाल, भुवनेश्वर, जोधपुर, नागपुर, पटना, रायपुर, ऋषिकेश, बीबीनगर में बठिंडा, जिपमर पुडुचेरी, निम्हान्स बेंगलुरु, पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ और राष्ट्रीय महत्व के अन्य संस्थान में किया जाता है।

ये भी पढ़ें- Train की किस बोगी से हुई है चैन पुलिंग, पुलिस को तुरंत कैसे लग जाता है इसका पता? जानें इसकी वजह
MPPEB Group 2 Patwari Admit card: पटवारी और अन्य पदों के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement