A
Hindi News एजुकेशन CRPF कांस्टेबल भर्ती के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

CRPF कांस्टेबल भर्ती के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

CRPF Recruitment 2023: केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स की तरफ से कांस्टेबल(ट्रेड्समैन/टेक्निकल) भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है।

CRPF कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी(File) - India TV Hindi Image Source : FILE CRPF कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी(File)

CRPF Recruitment: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ कांस्टेबल(ट्रेड्समैन/टेक्निकल) भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स की तरफ से कांस्टेबल(ट्रेड्समैन/टेक्निकल) भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है। जिन कैंडिडेट्स ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने ए़डमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

तीन फेज में जारी होंगे एडमिट कार्ड
हाल के नोटिस के मुताबिक केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स ने 1 से 3 जुलाई 2023 तक होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए हैं। नोटिस के मुताबिक सीआरपीएफ इस भर्ती परीक्षा के लिए तीन फेज में एडमिट कार्ड को जारी करेगा, जिसमें से अभी 1 से 3 जुलाई 2023 तक की परीक्षा के लिए जारी किए हैं। इसके बाद 4 और 5 जुलाई की परीक्षा के लिए 27 जून को एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।  फिर जो उम्मीदवार 6 से 12 जुलाई के बीच होने वाली परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, उनके प्रवेश पत्र 29 जून को जारी होंगे।

डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड 

वैकेंसी डिटेल 
इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 9,212 खाली पदों पर योग्य कैंडिडेटस् को भरा जाएगा, जिसमें महिला और पुरुष दोनों शामिल हैं। इसमें पुरुष के लिए 9,105 पद हैं और महिलाओं के लिए 107 पद शामिल हैं। लिखित परीक्षा के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को शारीरिक मानक परीक्षण (PST), शारीरिक दक्षता परीक्षण (PET), ट्रेड टेस्ट, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा।

ये भी पढ़ें: आखिर फ्रीजर में रखने पर भी क्यों नहीं जमती शराब, जानें क्या है इसकी वजह
Sarkari Naukri: पुलिस में करनी है नौकरी, तो यहां करें अप्लाई; 7000 से ज्यादा पदों के लिए शुरू हुए आवेदन
 

 

 

Latest Education News