A
Hindi News एजुकेशन डीयू ने समय से पहले छात्रों को दी विंटर वेकेशन की छुट्टी, जानिए क्या है कारण

डीयू ने समय से पहले छात्रों को दी विंटर वेकेशन की छुट्टी, जानिए क्या है कारण

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने इस बार समय से पहले छात्रों को विंटर वेकेशन की छुट्टी दे दी है। इसके लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

Delhi University - India TV Hindi Image Source : PTI Delhi University

एयर पॉल्यूशन के कारण दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अग्रिम शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है। जो उम्मीदवार दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे हैं उन्हें बता दें कि डीयू ने 13 से 19 नवंबर तक अग्रिम शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है। इस संबंध में एक नोटिफिकेशन शुक्रवार, 10 नवंबर को जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, डीयू ने 13 से 19 नवंबर तक अग्रिम शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है। 

सभी कॉलेज पर होगा लागू

नोटिफिकेशन में दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपने सभी कॉलेजों और संस्थानों को विंटर वेकेशन घोषित करने के लिए कहा है। हालाँकि, सभी पूर्व-निर्धारित परीक्षाएँ और इंटरव्यू बिना किसी बदलाव के आयोजित किए जाएंगे। आमतौर पर, यूनिवर्सिटी दिसंबर में विंटर वेकेशन की घोषणा करता है। पर इस बार दिल्ली में मौजूदा वायु प्रदूषण के बीच लागू किए जा रहे GRAP IV उपायों को ध्यान में रखते हुए डीयू ने विटंर वेकेशन कार्यक्रम में बदलाव किया है।

फिजिकल क्लासेज भी सस्पेंड

इस बीच, दिल्ली सरकार ने भी 10 नवंबर तक 10वीं और 12वीं कक्षाओं को छोड़कर अन्य फिजिकल क्लासेज को सस्पेंड कर दिया है। वहीं, राज्य सरकार ने दिल्ली में गंभीर वायु प्रदूषण के कारण, 9 से 18 नवंबर तक स्कूलों के लिए प्रारंभिक विंटर वेकेशन की घोषणा की है। इसके अलावा फ़रीदाबाद, गुरुग्राम और नोएडा के सभी स्कूलों ने भी खराब एक्यूआई के कारण फिजिकल क्लासेज को सस्पेंड कर दिया है और स्कूलों को ऑनलाइन कक्षा चलाने को कहा है।

(इनपुट- पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

JKPSC ने जारी किया अपना एग्जाम कैलेंडर, यहां देंखे नोटिस
इस राज्य में सरकार ने बदल दी स्कूलों की टाइमिंग, जानिए क्यों लिए गए ये फैसले?

Latest Education News