A
Hindi News एजुकेशन बढ़ती ठंड के कारण यूपी के इस जिले में बढ़ा दी गई स्कूलों की छुट्टियां, जानिए कितने दिनों का मिला अवकाश

बढ़ती ठंड के कारण यूपी के इस जिले में बढ़ा दी गई स्कूलों की छुट्टियां, जानिए कितने दिनों का मिला अवकाश

कड़ाके की ठंड को देखते हुए यूपी की राजधानी में स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी गई है। पैरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल भेजने से पहले स्कूल प्रशासन से इस बारे जानकारी जरूर लें।

School Closed- India TV Hindi Image Source : FILE लखनऊ में बढ़ा दी गई छुट्टियां

यूपी समेत पूरा उत्तर भारत इन दिनों कड़ाके की ठंड से जूझ रहा है। ऐसे में सरकार ने छोटे बच्चों को ठंड से बचाने के लिए स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी है। यूपी की राजधानी लखनऊ में घने कोहरे व शीत लहर को देखते हुए जिले के सभी बोर्ड के स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी है। ये आदेश जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने जारी किया है।

इस क्लास के बच्चों को जाना होगा स्कूल

डीएम के आदेशानुसार, जिले के सभी सरकारी/गैर-सरकारी/प्राइवेट स्कूलों में कक्षा 8वीं तक के बच्चों के लिए 18 जनवरी तक छुट्टी की जाती है। वहीं, कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास चलाने का  आग्रह किया गया है। साथ ही कहा गया है कि जिन स्कूलों में क्लासेज चल रहे हैं उन्हें सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खोला जाए।

Image Source : INDIA TVडीएम का आदेश

स्कूल प्रशासन की होगी जिम्मेदारी  

जिलाधिकारी ने आदेश में साफ शब्दों में कहा है कि ऐसे छात्रों की क्लासेज में ठंड से बचाव की जिम्मेदारी स्कूल प्रशासन की होगी इसलिए हर कक्षा में टेम्परेचर मेनटेन रखने के लिए क्लासेज में हीटर आदि का उपयोग करें। ठंड के दौरान किसी भी छात्र को यूनिफॉर्म पहनने की बाध्यता खत्म करने को भी कहा गया है। साथ ही सलाह दी गई है कि बच्चे ठंड से बचाव के लिए गर्म कपड़े पहन कर आएं।

ये भी पढ़ें:

School Closed: यूपी समेत इन राज्यों में बढ़ा दी गई स्कूलों में छुट्टियां, जानिए इसका कारण
रामलला के प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन इन राज्यों में रहेगी छुट्टी, मनाया जाएगा दिवाली-सा जश्न

Latest Education News