A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा UPSC EPFO Recruitment 2023: आयोग ने उम्मीदवारों के लिए जारी किया जरूरी नोटिस, नहीं जाना तो होगा पछतावा

UPSC EPFO Recruitment 2023: आयोग ने उम्मीदवारों के लिए जारी किया जरूरी नोटिस, नहीं जाना तो होगा पछतावा

UPSC ने ईपीएफओ भर्ती में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए एक अहम नोटिस जारी किया है। ये नोटिस उम्मीदवार जरूर पढ़ लें।

EPFO , upsc- India TV Hindi Image Source : EPFINDIA.GOV.IN EPFO Recruitment 2023

UPSC ने ईपीएफओ भर्ती (EPFO Recruitment 2023) से संबंधित एक जरूरी नोटिस जारी किया है। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (Union Public Service Commission,UPSC) ने एम्पलाई प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन ( Employees' Provident Fund Organisation, EPFO) भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए उम्मीदवार समय से पहले आवेदन कर दें। दरअसल, कई बार लास्ट मिनट में आवेदन करने की वजह से सर्वर पर भीड़ काफी बढ़ जाती है, जिससे आवेदन करने में परेशानी होती है। इसी परेशानी से बचने के लिए आयोग ने उम्मीदवारों को समय से पहले अप्लाई करने की सलाह दी है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 17 मार्च, 2023 है।

जानें क्या कहा नोटिस में

नोटिस में आयोग ने कहा, "सहायक भविष्य निधि आयुक्त और प्रवर्तन अधिकारी-लेखा अधिकारी परीक्षा, 2023 में अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए कृपया जल्दी आवेदन जमा करें।" जानकारी दे दें कि यह भर्ती अभियान EPFO में 577 सहायक भविष्य निधि आयुक्त और प्रवर्तन अधिकारी / लेखा अधिकारी पदों को भरने के लिए है। आवेदन की समय सीमा 17 मार्च 2023 है। जैसा कि यूपीएससी द्वारा घोषित किया गया है, 418 खाली पद प्रवर्तन अधिकारी / लेखा अधिकारी के पद के लिए हैं और अन्य 159 सहायक भविष्य निधि आयुक्त के लिए हैं।

कैसे होगा पेपर?

यूपीएससी उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए पेन और पेपर टेस्ट और इंटरव्यू आयोजित करेगा। दोनों पदों के लिए अलग-अलग परीक्षा होगी और कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जाएगी। नोटिफिकेशन में कोर्स और परीक्षा की योजना का जिक्र किया गया है। उम्मीदवार पात्रता, आयु सीमा और अन्य विवरणों की जांच करने के लिए यूपीएससी की वेबसाइट पर डिटेल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-

BOI PO Admit Card: पीओ भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

Latest Education News