Friday, March 29, 2024
Advertisement

BOI PO Admit Card: पीओ भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

BOI PO EXAM 2023: बैंक ऑफ इंडिया ने BOI PO एग्जाम 2023 के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: March 14, 2023 22:39 IST
BOI PO परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी(सांकेतिक फइल फोटो)ौ- India TV Hindi
Image Source : PTI BOI PO परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी(सांकेतिक फइल फोटो)

BOI PO EXAM 2023: बैंक ऑफ इंडिया(BOI) की PO परीक्षा के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। बैंक ऑफ इंडिया ने BOI PO एग्जाम 2023 के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है। एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।  कैंडिडेट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 फरवरी को शुरू हुई थी, जो 25 फरवरी को समाप्त हो गई थी। इस भर्ती अभियान से संगठन में 500 पदों को भरा जाएगा। ज्यादा संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार BOI की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

इंग्लिश पेपर की परीक्षा क्वालिफाइंग नेचर की होगी

इस परीक्षा में 4 भाग होंगे- अंग्रेजी भाषा, रीजनिंग और कंप्यूटर एप्टीट्यूड, सामान्य / अर्थव्यवस्था / बैंकिंग जागरूकता, डेटा विश्लेषण और व्याख्या और अंग्रेजी वर्णनात्मक पेपर (पत्र लेखन और निबंध)। इंग्लिश लैंग्वेज और इंग्लिश डिस्क्रिप्टिव पेपर की परीक्षा क्वालिफाइंग नेचर की होगी यानी इंग्लिश लैंग्वेज और इंग्लिश डिस्क्रिप्टिव पेपर में मिले अंकों को मेरिट लिस्ट तैयार करते समय नहीं जोड़ा जाएगा।

बैंकिंग और वित्त में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (PGDBF) उत्तीर्ण करने पर JMGS-I में परिवीक्षाधीन अधिकारियों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। 

ये भी पढ़ें- NEET PG 2023: जारी हुआ नीट पीजी का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक
SSC CGL Tier-2 Answer Key: एसएससी सीजीएल टीयर 2 परीक्षा की आंसर-की जारी, इस तारीख तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement