A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा KVS Exam Date 2023: केवीएस भर्ती परीक्षा की तारीखें हुईं जारी, एक क्लिक में देखें पूरा शेड्यूल

KVS Exam Date 2023: केवीएस भर्ती परीक्षा की तारीखें हुईं जारी, एक क्लिक में देखें पूरा शेड्यूल

केन्द्रीय विद्यालय संगठन (KVS) की तरफ से विभिन्न शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक पदों के लिए एग्जाम डेट को जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर शेड्यूल को चेक कर सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

KVS Exam Date 2023: केन्द्रीय विद्यालय संगठन (KVS) की तरफ से विभिन्न शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक पदों के लिए टेंटेटिव(अस्थाई) एग्जाम डेट जारी कर दी गई हैं। KVS द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक एग्जाम 07 फरवरी 2023 से शुरू होकर 06 मार्च 2023 तक चलेंगे। कैंडिडेट्स जारी किए गए शेड्यूल को ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। 

इतने पदों पर होगी भर्ती
KVS की तरफ से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक प्रिंसिपल पद के लिए CBT(कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट) एग्जाम 8 फरवरी 2023 को आयोजित किया जाएगा। TGT, PGT और PRT के एग्जाम्स फरवरी 2023 में आयोजित किए जाएंगे। केंद्रीय विद्यालय संगठन की इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से  टीचिंग और नॉन टीचिंग के 13 हजार 404 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें 6414 पद प्राइमरी टीचर्स (PRT) और  702 पद जूनियर सेक्रेटेरियल असिस्टेंट (JSA के लिए हैं।  ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशिल वेबसाइट पर जाकर देख संबंधित जानकारी देख सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक से देखें शेड्यूल

कैसे चेक करें शेड्यूल 
सबसे पहले कैंडिडेट को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
इसके बाद announcement वाले टेब पर नीचे Read More पर क्लिक करना होगा
क्लिक करते ही आपके सामने नया पेज खुल जाएगा
फिर आप Tentative Schedule of CBT for Direct Recruitment वाले लिंक पर क्लिक करें
अब आपके सामने शेड्यूल खुल जाएगा

ये भी पढें-

IGNOU June TEE Admit card 2022: इग्नू जून TEE के एडमिट कार्ड जारी, एक क्लिक में करें डाउनलोड
Allahabad High court स्टेनोग्राफर, ग्रुप सी और ग्रुप डी के रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक


 

 

 

Latest Education News