A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा NET/JRF Exam: नेट परीक्षा के पहले दिन कई सेंटरों पर हुआ सर्वर खराब, उम्मीदवारों को एक और मौका मिलेगा

NET/JRF Exam: नेट परीक्षा के पहले दिन कई सेंटरों पर हुआ सर्वर खराब, उम्मीदवारों को एक और मौका मिलेगा

NET Exam: नेट (NET) परीक्षा के पहले दिन शनिवार को देश भर के कई सेंटरों से तकनीकी गड़बड़ी की खबरें मिलीं और कई परीक्षार्थियों ने सोशल मीडिया पर इसे शेयर भी किया।

NET- India TV Hindi Image Source : PTI NET

Highlights

  • 9 जुलाई को पूरे भारत में आयोजित हुई नेट की परीक्षा
  • कई सेंटरों से तकनीकी खामी की खबरें सामने आई
  • स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया पर शेयर किया

NET Exam: नेट (NET) परीक्षा के पहले दिन शनिवार को देश भर के कई सेंटरों से तकनीकी गड़बड़ी की खबरें मिलीं और कई परीक्षार्थियों ने सोशल मीडिया पर इसे शेयर भी किया। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) के अधिकारियों के अनुसार, जिन केंद्रों में सर्वर की समस्या आई है, वहां परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को एक और मौका दिया जाएगा। एक परीक्षार्थी कबल्यापति मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘‘परीक्षा का बेहद गैर-जिम्मेदाराना प्रबंधन। दिसंबर 2021 और जून 2022 के विलय चक्र में यूजीसी नेट की पहली पाली के पहले दिन उम्मीदवारों को सर्वर शुरू होने के लिए दो घंटे की लंबी प्रतीक्षा करनी पड़ी।’’  बता दें कि परीक्षा सुबह नौ बजे के बजाय 11 बजे शुरू हुई।

एक और परीक्षार्थी अरहाम अली खान ने ट्वीट किया, ‘‘नेट/जेआरएफ की आज होने वाली परीक्षा एनटीए के सर्वर में कोई गड़बड़ी आ जाने के कारण आयोजित नहीं हो पाई। छात्रों को नोएडा के सेक्टर 62 स्थित जेएसएस संस्थान में तीन घंटे इंतजार करना पड़ा और इसके बाद वे वहां से चले गए। यह पुन: कब आयोजित होगी?’’ 

इन राज्यों में सर्वर खराब होने की मिली शिकायत 

जिन राज्यों से ये शिकायतें मिली हैं, उनमें ओडिशा, बिहार, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश शामिल हैं। एनटीए अधिकारियों ने कहा कि वे गड़बड़ी के कारणों की जांच कर रहे हैं। एनटीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘जिन केंद्रों में तकनीकी गड़बड़ी आई, उनके प्रत्याशियों को परीक्षा में बैठने का एक और मौका मिलेगा। हम गड़बड़ी के कारणों की भी जांच कर रहे हैं।

Latest Education News