A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा UGC Guidelines: अंतिम सेमेस्टर परीक्षा 30 सितंबर तक आयोजित की जाएगी, ओडिशा सरकार ने की घोषणा

UGC Guidelines: अंतिम सेमेस्टर परीक्षा 30 सितंबर तक आयोजित की जाएगी, ओडिशा सरकार ने की घोषणा

Final semester exams : ओडिशा सरकार ने स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की सभी अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं को 30 सितंबर तक पूरा करने का निर्णय लिया है।

<p> final semester examinations</p>- India TV Hindi Image Source : PTI  final semester examinations

ओडिशा सरकार ने स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की सभी अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं को 30 सितंबर तक पूरा करने और यूजीसी गाइडलाइन के अनुसार 31 अक्टूबर से पहले परिणाम घोषित करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में निर्णय सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कुलपति और प्रिंसिपलों की बैठक में लिया गया।

उच्च शिक्षा मंत्री अरुण कुमार साहू, जो कोविड-19 संक्रमित हैं और होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने कहा कि, परीक्षाओं को यूजीसी के दिशानिर्देशों के अनुसार ऑफ़लाइन/ऑनलाइन/मिश्रित/ बहुविकल्पी/ ओपन बुक/ ओएमआर मोड में आयोजित किया जा सकता है।

JNU admissions: जेएनयू में एमबीए, एमफिल-पीएचडी में आवेदन शुरू, ये है आखिरी तारीख

हालांकि, उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय और स्वायत्त कॉलेज परीक्षा आयोजित करने के बारे में अपने फैसले लेंगे।बैठक ने दिसंबर 2020 में उन छात्रों के लिए एक विशेष परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया, जो अंतिम सेमेस्टर के छात्रों की महामारी और बैक पेपर परीक्षा के कारण सितंबर में परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सकते हैं, जिनके परिणाम 31 अक्टूबर तक घोषित किए जाएंगे।

Latest Education News