Friday, April 19, 2024
Advertisement

JNU admissions: जेएनयू में एमबीए, एमफिल-पीएचडी में आवेदन शुरू, ये है आखिरी तारीख

JNU admissions mba mphil phd under jrf category: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में उच्च शिक्षा के लिए एडमिशन चाह रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 02, 2020 8:19 IST
JNU- India TV Hindi
Image Source : FILE JNU

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में उच्च शिक्षा के लिए एडमिशन चाह रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। जेएनयू ने मंगलवार को एमबीए, एमफिल और पीएचडी प्रोग्राम्स में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्र‍िया शुरू कर दी है। जेएनयू के मुताबिक आवेदन की अंत‍िम तिथ‍ि 21 सितंबर 2020 रखी गई है।

जेएनयू में एडमिशन के लिए छात्र आध‍िकारिक वेबसाइट https://www.jnu.ac.in/content/jnuadmission पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यहां उन्हें दिए गए प्रवेश पोर्टल के लिंक https://admissions.jnu.ac.in/Default2.aspx पर जाना होगा। इसके अलावा छात्र अध‍िक जानकारी के लिए छात्र जेएनयू की वेबसाइट पर दिए गए ई-प्रोस्पेक्टस को भी देख सकते हैं। 

एमबीए के लिए आवेदन और चयन प्रक्रिया की पूरी जानकारी और शेड्यूल जारी कर दिया गया है। एमबीए में प्रवेश लेने जा रहे छात्र अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप की वेबसाइट जानकारी ले सकते हैं। वहीं एमफिल और पीएचडी कार्यक्रमों के लिए जेआरएफ आवेदकों की परीक्षा/साक्षात्कार की तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। 

ये हैं जरूरी तारीखें 

  1. ऑनलाइन आवेदन पत्र सबमिट करने की तिथ‍ि - 1 से 21 सितंबर 2020 (21 सितंबर रात 11.50 बजे तक)
  2. ऑनलाइन आवेदन पत्र में सुधार (केवल वेबसाइट पर) के लिए- 23 से 25 सितंबर 2020 
  3. उम्मीदवारों के ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू की घोषणा- 9th अक्टूबर, 2020 (संभावित) 
  4. ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू  (संभावित) - 12 अक्टूबर से 22 अक्टूबर 2020 
  5. पहली मेरिट लिस्ट - 19 अक्टूबर (संभावित) 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement