A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा Rajasthan PTET 2023: B.Ed कोर्स के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

Rajasthan PTET 2023: B.Ed कोर्स के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

Rajasthan PTET 2023: B.Ed कोर्स के लिए गुरु गोविंद जनजातीय यूनिवर्सिटी ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जि उम्मीदवारों को B.Ed कोर्स में एडमिशन लेना है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan PTET 2023- India TV Hindi Image Source : PTETGGTU.COM Rajasthan PTET 2023

गुरु गोविंद जनजातीय यूनिवर्सिटी ने 4 वर्षीय और 2 वर्षीय बीएड कोर्सों में एडमिशन के लिए राजस्थान पीटीईटी (Rajasthan PTET 2023) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक,  गुरु गोविंद जनजातीय यूनिवर्सिटी ने 4 वर्षीय और 2 वर्षीय बीएड कोर्सों में एडमिशन के लिए दाखिले के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन ptetggtu.com पर जाकर जमा सकते हैं। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू हुई थी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 5 अप्रैल, 2023 है।

राजस्थान पीटीईटी 2023 परीक्षा 21 मई 2023 को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में ₹500 का भुगतान करना होगा। PTET 2023 परीक्षा दो साल के B.Ed कोर्स के लिए और चार साल के B.A B.Ed/ B.Sc. और बी.एड कोर्स के लिए आयोजित की जाती है। अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Click here for direct link to apply

Rajasthan PTET 2023: ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ptetggtu.com पर जाएं।

होमपेज पर आप जिस कोर्स के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें।

इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें।

फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

भविष्य की जरूरत के लिए फॉर्म जमा करें।

इसे भी पढ़ें-

RSSMB REET 2023: जारी हो गई राजस्थान रीट answer key, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड
IIT मद्रास ने GATE के जरिए शुरू किया पोस्ट ग्रेजुशन के लिए रजिस्ट्रेशन, यहां पढ़ें डिटेल

Latest Education News