A
Hindi News एजुकेशन खुशखबरी! अब नहीं होगी वीजा की प्रॉब्लम, अमेरिका ने पॉलिसी में किया बदलाव

खुशखबरी! अब नहीं होगी वीजा की प्रॉब्लम, अमेरिका ने पॉलिसी में किया बदलाव

अमेरिका में जाकर पढ़ना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। अमेरिका ने अपनी स्टूडेंट वीजा पॉलिसी में बदलाव किया है। इस बदलाव के कारण भारतीय छात्रों के लिए अमेरिका में पढ़ाई करने की राह आसान हो गई है।

America visa- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अमेरिका ने स्टूडेंट वीजा में किया बदलाव

अमेरिका में पढ़ना चाहते हैं? पर वीजा को लेकर हैं परेशान! परेशान न हों भारतीय छात्रों के लिए खुशखबरी है। बता दें कि अमेरिका ने छात्रों के लिए नई वीजा पॉलिसी तैयार की है। इस नई पॉलिसी में कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं। जिसके बाद अब छात्रों को वीजा एकेडमिक सेशन शुरू होने के 365 दिन पहले मिल जाएगा। बता दें कि फिलहाल अमेरिकी वीजा के लिए 300 दिनों की वेटिंग पीरियड चल रहा है। ऐसे में यह अनाउंसमेंट भारतीय छात्रों के लिए राहत भरी है। यूएस ब्यूरो काउंसलर ने हाल ही में इस बात का ऐलान किया है।

इतने दिन नहीं मिलेगी एंट्री

यूएस ब्यूरो काउंसलर बताया कि F और M कैटेगरी के छात्रों के लिए स्टूडेंट वीजा एकेडमिक कोर्स शुरू होने से 365 दिन पहले ही जारी किए जा सकेंगे। ब्यूरो ने अपने ट्वीट में इसकी जानकारी दी है। ब्यूरो ने अपने ट्वीट में कहा कि छात्रों को इससे पयार्प्त समय मिल जाएगा। हालांकि इसके साथ एक शर्त भी है, शर्त यह है कि वीजा पाने वाले सभी स्टूडेंट को कोर्स शुरू होने के 30 दिन पहले तक अमेरिका में एंट्री नहीं दी जाएगी। बता दें कि इससे पहले अमेरिकी यूनिवर्सिटी में एडमिशन पाने वाले छात्र सिर्फ 120 दिन पहले तक वीजा इंटरव्यू शेड्यूल करा सकते थे।

अमेरिका को हैं उम्मीदें

यूएस एंबेसी और कांसुलेट को उम्मीद है कि इस साल बड़ी संख्या में भारतीय छात्र वीजा के लिए अप्लाई करेंगे। गौरतलब है कि भारत में वीजा का बैकलॉग खत्म करने के लिए अमेरिका कई तरह के उपाय कर रहा है। इसी महीने अमेरिका ने ऐलान किया था कि अन्य देशों की यात्रा पर जाने वाले इंडियन वहां स्थित एंबेसी से वीजा लें सकेंगे।

इसे भी पढे़ं-
UGC NET फेज 2 का एडमिट कार्ड जारी, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट
ICSI 2022 Result: ICSI CS दिसंबर 2022 का रिजल्ट हुआ जारी, चिराग अग्रवाल ने किया टॉप

Latest Education News