A
Hindi News एजुकेशन ICAI CA Exam 2024: आज जारी होगा सीए इंटर और फाइनल परीक्षा का नया शेड्यूल, जानें क्या है अपडेट

ICAI CA Exam 2024: आज जारी होगा सीए इंटर और फाइनल परीक्षा का नया शेड्यूल, जानें क्या है अपडेट

ICAI CA Exam 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की तरफ से CA परीक्षा की आज नई तारीखें जारी की जाएंगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी पैनी निगाह बनाए रखें।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

ICAI CA Exam 2024: आईसीएआई सीए एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की तरफ से CA परीक्षा की आज नई तारीखें जारी की जाएंगी। हालांकि इस बात की कोई जानकारी अभी नहीं है कि तारीखों को किस समय जारी किया जाएगा। दरअसल, इस साल 18वीं लोकसभा के लिए होने वाले आम चुनाव की वजह से परीक्षा तिथियों को पोस्टपोन कर दिया गया। क्यों कि चुनाव 19 अप्रैल को शुरू होकर 1 जून तक चलेंगे और परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे, जिसके कारण ICAI CA परीक्षा शेड्यूल को स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाज नए शेड्यूल को जारी करने को लेकर ICAI ने आधिकारिक नोटिस जारी किया था। 

पहले इन तारीखों को होना था एग्जाम 

हाल में जारी किए गए नोटिस के मुताबिक नई तारीखों की घोषणा आज होनी है। बता दें कि इससे पहले, सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 20, 22, 24 और 26 जून को निर्धारित की गई थी। सीए इंटरमीडिएट कोर्स, ग्रुप 1 की परीक्षा 3, 5 और 7 मई 2024 को और ग्रुप 2 की परीक्षा 9, 11 मई को निर्धारित की गई थी। 13. ग्रुप 1 के लिए सीए फाइनल कोर्स की परीक्षाएं 2, 4 और 6 को और ग्रुप 2 की परीक्षाएं 8, 10 और 12 मई को आयोजित होने वाली थीं।

बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई)अपनी वेबसाइट पर डिटेल्ड रिवाइज्ड शेड्यूल जारी करेगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी पैनी निगाह बनाए रखें।

ये भी पढ़ें- यूपी में MBBS की कितनी सीटे हैं?

Sarkari Naukri: दिल्ली में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती के लिए आज से शुरू हो रहे आवेदन, 1400 से ज्यादा है वैकेंसी
 

 

 

Latest Education News