A
Hindi News एजुकेशन JEE Main Session 2 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जल्द होगी जारी, जानें कैसे कर सकेंगे चेक

JEE Main Session 2 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जल्द होगी जारी, जानें कैसे कर सकेंगे चेक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जेईई मेन 2024 के दूसरे सत्र के लिए जल्द ही परीक्षा सिटी स्लिप जारी करेगी। जारी होने पर, उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं। जेईई मेन 2024 का दूसरा सत्र 1 अप्रैल से शुरू होगा और 15 अप्रैल को समाप्त होगा।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

JEE Main Session 2 Exam City Slip: जेईई मेन 2024 अप्रैल सेशन की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी NTA जल्द ही संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई मेन) मुख्य 2024 सेशन 2 के लिए शहर सूचना पर्ची जारी करेगी। परीक्षा शहर सूची को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in  पर जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे।  हालांकि अभी इस बात की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि एग्जाम सिटी स्लिप कब जारी होगी। 

जानकारी दे दें कि जेईई मेन सेशन 2 की एग्जाम सिटी स्लिप 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करना होगा। जेईई मेन सिटी इंटिमेशन स्लिप 2024 अप्रैल सत्र में परीक्षा शहर, तारीख और समय शामिल होगा। अंतिम परीक्षा का पता और विवरण जेईई मेन्स एडमिट कार्ड 2024 सत्र 2 के साथ जारी किया जाएगा।

कब जारी होगा प्रवेश पत्र

बता दें कि जेईई मेन्स के सूचना बुलेटिन के मुताबिक एग्जाम सिटी स्लप के तीसरे वीक में जारी होने की संभावना थी, जो अभी तक क जारी नहीं किया गया है। जब एक बार एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी जाएगी, उसके बाद फेजिस में एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। 
जानकारी दे दें कि जेईई मेन सेशन 2 की परीक्षाव के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा की वास्तविक तारीख से तीन दिन पहले जारी किए जाएंगे, जिसका मतलब है कि एनटीए इसे चरणों में जारी करेगा। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके एग्जाम सिटी स्लिप को चेक कर सकेंगे। 

कैसे चेक कर सकेंगे एग्जाम सिटी स्लिप 

  • सबसे पहले उम्मीदवार जेईई मेन्स 2024 वेबसाइट jeemain.nta.ac.in खोलें।
  • इसके बाद सत्र 2 के एडमिट कार्ड या परीक्षा सिटी स्लिप के लिए डाउनलोड लिंक खोलें
  • फिर आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें.
  • इसके बाद लॉग इन करें।
  • इसके बाद दस्तावेज़ जांचें और डाउनलोड करें। 

कब से कब तक है परीक्षा 

बता दें कि जेईई मेन अप्रैल सेशन की परीक्षा 1 अप्रैल से 15 अप्रैल, 2024 तक आयोजित की जाएगी। इस सत्र में परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी।

ये भी पढ़ें- 

आखिर कितनी पढ़ी लिखी हैं कंगना रनौत? जानें
ICAI CA 2024 के आवेदन में फिर कर सकेंगे सुधार, आज री-ओपन होगी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो
 

Latest Education News