Monday, April 29, 2024
Advertisement

ICAI CA 2024 के आवेदन में फिर कर सकेंगे सुधार, आज री-ओपन होगी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो

ICAI CA 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की तरफ से आईसीएआई मई 2024 परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म सुधार विंडो आज यानी 27 मार्च 2024 को फिर से खोल दी जाएगी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: March 27, 2024 9:55 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

ICAI CA 2024: आईसीएआई सीए मई परीक्षा के लिए आवेदन वाले उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) आज याना 27 मार्च को ICAI CA मई 2024 इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के आवेदन में सुधार करने के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को फिर से खोलेगा। जिन उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण फॉर्म जमा कर दिया है, वे सभी आज यानी 27 मार्च से आधिकारिक वेबसाइट icai.org के माध्यम से अपने विवरण में बदलाव कर सकेंगे। 

कब तक खुली रहेगी सुधार विंडो 

आवेदक सीए आवेदन सुधार अवधि के दौरान अपने परीक्षा शहर की प्राथमिकता, समूह और माध्यम को संपादित करने में सक्षम होंगे। जानकारी दे दें कि सीए मई आवेदन पत्र 2024 में कोई भी बदलाव करने की अंतिम तिथि 29 मार्च रात 11.59 बजे तक है। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए अपने आवेदन में सुधार कर सकते हैं। 

कैसे कर सकेंगे आवेदन में सुधार 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाएं।
  • इसके बाद फिर, मुखपृष्ठ पर, एप्लिकेशन सुधार लिंक पर जाएँ।
  • इसके बाद उम्मीदवारों को एक लॉगिन पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • अब, आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें, जैसे कि आवेदन संख्या और पासवर्ड।
  • फिर एप्लिकेशन सुधार बटन पर क्लिक करें।
  • अब, आवेदन पत्र में आवश्यक परिवर्तन करें।
  • इसके बाद अपने आवेदन पत्र की समीक्षा करें।
  • इसके बाद 'सबमिट' पर क्लिक करें।
  • आखिरी में अब पुष्टिकरण पेज डाउनलोड करें।

संस्थान ने सुधार विंडो को फिर से खोलने का फैसला इसलिए किया क्योंकि लोकसभा आम चुनाव 2024 के साथ टकराव के कारण सीए इंटर और सीए फाइनल परीक्षा 2024 दोनों के लिए परीक्षा तिथियां स्थगित कर दी गई थीं।

कब है परीक्षा 

रिवाइज्ड सीए फाइनल परीक्षा तिथियों के अनुसार, समूह 1की परीक्षा 2, 4, 8 मई को और समूह 2 की परीक्षा 10, 14, 16 मई को आयोजित की जाएगी।वही, ग्रुप 1 और 2 के लिए सीए इंटर परीक्षा की तारीख 3-9 मई और 11-17 मई को आयोजित की जाएगी। जबकि अंतर्राष्ट्रीय कराधान - मूल्यांकन परीक्षा (आईएनटीटी - एटी) 14 और 16 मई को आयोजित की जाएगी। आईसीएआई ने सीए फाउंडेशन परीक्षा की तारीख को पुनर्निर्धारित नहीं किया है। परीक्षण 20, 22, 24, 26 जून को आयोजित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- 

UPSC ESIC Nursing Officer भर्ती के लिए आज खत्म हो रहे आवेदन, 1900 से ज्यादा है वैकेंसी; ये रहा डायरेक्ट लिंक

आखिर कितनी पढ़ी लिखी हैं कंगना रनौत? जानें
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement