A
Hindi News एजुकेशन JOSSA counselling 2023: सीट आवंटन के लिए शुरू हुई काउंसलिंग, यहां डायरेक्ट लिंक से करें रजिस्टर

JOSSA counselling 2023: सीट आवंटन के लिए शुरू हुई काउंसलिंग, यहां डायरेक्ट लिंक से करें रजिस्टर

JOSSA counselling 2023: ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) ने अपनी काउंसलिंग प्रक्रिया (JoSAA COUNSELLING 2023) के लिए आज यानी 19 जून से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है।

IIT और NIT में दाखिला लेने के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया आज से शुरू। (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi Image Source : FILE IIT और NIT में दाखिला लेने के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया आज से शुरू। (सांकेतिक फोटो)

JOSSA counselling 2023: IIT और NIT में दाखिला लेने के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) ने अपनी काउंसलिंग प्रक्रिया (JoSAA COUNSELLING 2023) के लिए आज यानी 19 जून से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने JEE एडवांस्ड और/या मेन्स में क्वालीफाई किया है, वे आधितकारिक वेबसाइट josaa.nic.in पर जाकर अपने आवेदन कर सकते हैं। जिन लोगों ने जेईई मेन क्वालिफाई किया है, वे केवल NIT+ सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। जेईई एडवांस योग्य उम्मीदवार IIT और NIT+ दोनों सीटों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

ये रहा पूरी शेड्यूल 

  • रजिस्ट्रेशन , च्वाइस फिलिंग शुरू: 19 जून
  • AAT 2023 योग्य उम्मीदवारों के लिए रजिस्ट्रेशन: 24 जून से
  • पहली मॉक अलॉटमेंट लिस्ट का प्रदर्शन: 25 जून
  • दूसरी मॉक अलॉटमेंट लिस्ट का प्रदर्शन: 27 जून
  • रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग समाप्त: 28 जून
  • पहले दौर की सीट आवंटन परिणाम: 30 जून

डायरेक्ट लिंक से करें JOSSA counselling 2023 के लिए रजिस्टर 

JoSAA काउंसलिंग को कुल मिलाकर छह राउंड में आयोजित किया जाएगा। कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि काउंसलिंग के लिए अपने सभी डॉक्यूमेंट्स तैयार रखें, जैसे-आधार कार्ड, जेईई एडवांस्ड का रैंककार्ड, जेईई मेन्स का स्कोरकार्ड, क्लास 12वीं की मार्कशीट आदि। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर नोटिस देख सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: Train से करते हैं ज्यादातर सफर, तो जान लें 1 महीने में कितनी कर सकते हैं टिकट बुकिंग
कॉलेज ने छात्रों से प्लेसमेंट के बदले सैलरी का हिस्सा मांगा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पोस्ट
 

 

Latest Education News